BBC LIVE
राज्य

बीजेपी में बड़े बदलाव की खबर, शिवराज सिंह बनाए जा सकते है पार्टी अध्यक्ष

भोपाल। लोकसभा चुनाव ख़त्म होने के बाद  बीजेपी में संगठनात्मक स्तर पर बड़े बदलाव की तैयारी की खबर आई है। सूत्रों की माने तो मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी बड़ी जिम्मेदार सौंपने की तैयारी कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है। इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं  तेज हैं। इसकी दो प्रमुख वजहें हैं, जिसमें से पहला ये कि बीजेपी के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो रहा है। दूसरी वजह ये है कि बीजेपी अब नए नेतृत्व की तलाश कर रही है, ताकि उसके विजन पर आगे बढ़ा जा सके।

वहीं दूसरी तरफ यह भी चर्चा है कि पीएम मोदी ने नेतृत्व वाली NDA सरकार में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। शिवराज समेत सभी नवनिर्वाचित सांसदों को इसलिए जल्दी-जल्दी दिल्ली बुलाया गया है। उनके अलावा एमपी के सीएम डॉ मोहन यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खुजराहो सांसद वीडी शर्मा भी दिल्ली पहुंच रहे हैं।

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने लोकसभा चुनाव में विदिशा से 8 लाख वोटों के अंतर से जीत हासिल की है। वह छठी बार सांसद चुने गए हैं। इससे पहले वह पांच बार सांसद रह चुके हैं। बीजेपी ने मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप करते हुए सभी 29 सीटों पर जीत हासिल की है।

Related posts

कीमत जानकर रह जाएंगे दंग…भारत में पहली बार लॉन्च गूगल पिक्सेल 9 प्रो फोल्डेबल स्मार्टफोन

bbc_live

रायपुर जिले के अधिकारियों के कार्यों का हुआ विभाजन, देखें किसे मिली क्या जिम्मेदारी…

bbc_live

धमतरी, कांकेर, कोण्डागांव के सूने मकानों एवं शराब दुकान में हुए चोरी का हुआ खुलासा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!