19.3 C
New York
June 15, 2024
BBC LIVE
खेलराष्ट्रीय

T20 World Cup IND V/s PAK: भारत-पाकिस्तान T20 में 596 दिन बाद आमने-सामने, 12 में से 8 मुकाबलों में भारत को मिली जीत

न्यूयॉर्क। टी20 विश्व कप का 19वां मैच आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले इस मैच का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है। भारतीय टीम ने जहां अपना पिछला मैच आयरलैंड के खिलाफ जीता था, वहीं पाकिस्तान की टीम को पिछले मुकाबले में अमेरिका के खिलाफ उलटफेर का सामना करना पड़ा था। इसका टीम इंडिया फायदा उठाना चाहेगी।

भारत-पाकिस्तान 596 दिन बाद आमने-सामने
भारत और पाकिस्तान टी20 प्रारूप में 596 दिन बाद आमने-सामने होंगी। पिछली बार दोनों टीमें इस प्रारूप में 23 अक्तूबर 2022 को भिड़ी थीं। टी20 विश्व कप 2022 में मेलबर्न में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने चार विकेट से जीत हासिल की थी। हालांकि, इसके बाद 2023 में दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबले, लेकिन तीनों वनडे प्रारूप के थे। दो बार भारत-पाकिस्तान की टीमें एशिया कप 2023 में आमने-सामने आईं, जबकि एक बार वनडे विश्व कप में आमना-सामना हुआ। भारत ने दो मैच जीते थे, जबकि एशिया कप का एक मैच बेनतीजा रहा था।

भारत बनाम पाकिस्तान मैच के आंकड़े,12 में से 8 मुकाबले में भारत को मिली जीत
भारत का टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। दोनों टीमें 2007 से लेकर अब तक इस टूर्नामेंट में सात बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से छह बार भारत ने और एक बार पाकिस्तान की टीम ने जीत हासिल की है। वहीं, ओवरऑल टी20 में दोनों टीमों के बीच 12 मुकाबले हुए हैं। आठ बार भारत ने और तीन बार पाकिस्तान ने जीत हासिल की है। 2007 में एक मुकाबला टाई हुआ था, जिसे टीम इंडिया ने बॉल आउट में अपने नाम किया था। यानी टीम इंडिया ने 12 में से कुल नौ जीत हासिल की है।

Related posts

Maruti Swift CNG: नई मारुति स्विफ्ट सीएनजी जानिए कब होगी लॉन्च

bbc_live

इन लक्षणों से करें पहचान…चेहरे पर दिखाई दें ये लक्षण तो समझ लें खराब हो रहा है आपका लिवर

bbc_live

घोषणापत्र पर PM मोदी की टिप्पणियों से घबराई कांग्रेस, शिकायत लेकर पहुंची चुनाव आयोग

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!