10.4 C
New York
October 18, 2024
BBC LIVE
राज्य

दिल्ली में बोले सीएम विष्णुदेव साय- छत्तीसगढ़ में सिकुड़ते जा रहे हैं नक्सली

रायपुर छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार आने के बाद लगातार नक्सली अभियान जारी है। पिछले कुछ महीनो में सुरक्षा बल के जवानों ने  बड़ी संख्या में नक्सलियों को मार गिराया है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने नई दिल्ली में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सली सिकुड़ते जा रहे हैं।

सीएम साय ने कहा कि पिछ्ले 15 साल की हमारी भाजपा सरकार ने नक्सलवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी और जब फिर से भाजपा की सरकार बनी तो केंद्र-राज्य के समन्वय से नक्सलवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई में और भी तेजी आई है। उन्होंने मीडिया के साथियों से आग्रह करते हुए कहा कि जो छत्तीसगढ़ की पहचान है, नक्सलवाद जैसा लोग सोचते हैं, वैसा कुछ भी नही है। इसलिए छत्तीसगढ़ को ऐसी नजरों से बिल्कुल भी न देखें। केवल पांच जिलों में ही कुछ जगह पर नक्सलवाद है। इन क्षेत्रों में अभी तक लगभग 25 से ज्यादा सुरक्षा कैंप बनाए गए हैं और इसका मतलब कैंप के 5 किलोमीटर के रेडियस में सरकार की सभी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाना है। नक्सली लगातार सिकुड़ते जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने नई दिल्ली में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि विधानसभा के चुनाव में हमें छत्तीसगढ़ की जनता का भरपूर आशीर्वाद मिला। छत्तीसगढ़ के मतदाताओं ने मोदी की गारंटी, भारतीय जनता पार्टी, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पर विश्वास किया और चौथी बार हम लोगों ने सरकार बनाई। पहले की तीन बार की जो भाजपा सरकार थी, उससे भी ज्यादा आशीर्वाद भाजपा को मिला। 54 सीटें और 46% से ज्यादा वोट पार्टी को मिला। जनता के भरोसे पर खरा उतरते हुए हमने 100 दिनों में मोदी की गारंटी के प्रमुख वादे को पूरा किया।

Related posts

बजट चहुँमुखी विकास और जनकल्याण को गति प्रदान करके जनाकांक्षाओं की पूर्ति का दस्तावेज़ चंद्रकला पटेल

bbc_live

CG News : माँ दंतेश्वरी माता के मंदिर पहुंचे कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट, की पूजा अर्चना…

bbc_live

Big News : वित्त मंत्री ओपी चौधरी के निर्देश पर हुई बड़ी कार्रवाई, GST के जॉइंट कमिश्नर को किया सस्पेंड

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!