28 C
New York
July 4, 2024
BBC LIVE
राज्य

बलौदा बाजार हिंसा : धर्मगुरु खुशवंत साहेब ने समाज से की शांति बनाए रखने की अपील, कहा-दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

बलौदा बाजार में 10 जून को सतनामी समाज का आंदोलन उग्र हो गया। आंदोलनकारियों ने शहर में जमकर आगजनी की। उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर और एसपी ऑफिस में तोड़फोड़ और आगजनी की। इस दौरान उन्होंने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। हिंसक भीड़ ने प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस पर पथराव किया। इसकी वजह से कई अधिकारी घायल हो गए। वहीं सतनामी समाज के धर्मगुरु और भाजपा विधायक गुरु खुशवंत साहेब ने बलौदाबाजार हिंसा की निंदा की है।

गुरु खुशवंत साहेब ने सतनामी समाज के लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि घटना में समाज के लोग शामिल नहीं है। शांतिपूर्ण प्रदर्शन में कुछ असामाजिक तत्व घुस आए थे, जिन्होंने तोड़फोड़ और आगजनी की।

गुरु खुशवंत साहेब ने समाज के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि सतनामी समाज अहिंसा का पुजारी है। बाबा गुरु घासीदास के संदेश सत्य व अहिंसा के मार्ग पर चलता है। उन्होंने कहा कि कोई न कोई असामाजिक तत्व भीड़ में घुसे और उप​द्रव का काम किया, समाज को बदनाम करने का काम किया हैं। उन्होंने आंदोलनकारियों से आग्रह किया कि संविधान जिंदा है, संविधान से मांग पूरी होगी। उन्होंने कहा कि घटना में जो भी दोषी पाए जाएंगे उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

छत्तीसगढ़ के डिज्नीलैंड मेले में यूपी के तीन लोगों की संदिग्ध मौत, फ़ूड पाइजनिंग की आशंका

bbc_live

छत्तीसगढ़ में 12 न्यायाधीशों का हुआ प्रमोशन…आदेश जारी

bbc_live

हाईकोर्ट ने असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर प्रमोशन आदेश जारी करने पर लगाई रोक

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!