23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsराज्यराष्ट्रीय

BSNL सिम की भारी डिमांड, मोबाइल यूजर्स में मची हलचल!

BSNL: जुलाई में प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों ने डेटा प्लान महंगे कर दिये थे, जिसका फायदा BSNL को मिला है। दूसरी कंपनियों के प्लान महंगे होने की वजह से BSNL के प्लान्स और फायदों ने ज्यादातर यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित किया है। यही कारण है BSNL की सिम की सेल ज्यादा तेG से बढ़ी है। हाल ही में देश में बीएसएनएल के 4G और 5G नेटवर्क के बारे में चर्चा हुई है, जिसने अपने यूजर्स के लिए कनेक्टिविटी में नए वादे किये हैं।

5G वीडियो कॉल का ट्रायल

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हाल ही में बीएसएनएल के 5G नेटवर्क का परीक्षण किया और इसका इस्तेमाल करके पहली वीडियो कॉल सफलतापूर्वक की। मंत्री ने घोषणा की कि यूजर्स के लिए रोलआउट जल्द ही हो सकता है। यह परीक्षण बीएसएनएल के 5G नेटवर्क की क्षमताओं को प्रदर्शित करने के लिए किया गया, और मंत्री ने इस बात की पुष्टि की कि जल्द ही यूजर्स के लिए 5G नेटवर्क का रोलआउट हो सकता है। इसके अलावा इस घोषणा के साथ बीएसएनएल की 5G  क्षमताओं को दिखाने वाला एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सिंधिया द्वारा की गई इस घोषणा के बाद  बीएसएनएल के 5G नेटवर्क का प्रदर्शन करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में 5G नेटवर्क की गुणवत्ता और कनेक्टिविटी को दिखाया गया है, जिससे यह संकेत मिलता है कि बीएसएनएल अपने नेटवर्क को अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार है।

इसके अलावा, एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें बीएसएनएल के 5G सिम कार्ड की अनबॉक्सिंग दिखाई गई है। यह वीडियो कथित तौर पर महाराष्ट्र में बीएसएनएल के कार्यालय में फिल्माया गया है और इसमें बीएसएनएल के 5G सिम कार्ड का विस्तृत प्रदर्शन किया गया है। हालांकि, इस वीडियो के बारे में खबर लिखे जाने तक बीएसएनएल की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

शुरुआत में यहां होग 5G रोलआउट

बीएसएनएल के 5G नेटवर्क को लेकर पिछले कुछ समय से कई रिपोर्ट्स और लीक सामने आ रहे हैं। एक हालिया रिपोर्ट में संकेत दिया गया है कि बीएसएनएल जल्द ही चुनिंदा स्थानों पर अपने 5G नेटवर्क का परीक्षण शुरू कर सकता है। ये स्थान भारत के प्रमुख क्षेत्रों में हो सकते हैं, जिनमें दिल्ली का कनॉट प्लेस, आईआईटी हैदराबाद, जेएनयू कैम्पस दिल्ली, आईआईटी दिल्ली, संचार भवन दिल्ली, गुरुग्राम के चुनिंदा स्थान, बेंगलुरु में सरकारी कार्यालय और दिल्ली का इंडिया हैबिटेट सेंटर शामिल हैं। इन स्थानों पर बीएसएनएल के 5G नेटवर्क का परीक्षण करने से उपयोगकर्ताओं को हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी का अनुभव होगा, जिसका बीएसएनएल अपने 5G नेटवर्क के माध्यम से वादा कर रहा है।

Related posts

बस्तर लोकसभा सीट पर वोटिंग जारी, CM साय ने वीडियो जारी कर लोगों से की मतदान करने की अपील

bbc_live

ज्ञानवापी को लेकर सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- यह मस्जिद नहीं, भगवान शिव का मंदिर है

bbc_live

छत्तीसगढ़ सरकार ने पुलिस विभाग को छोड़कर सरकारी नौकरियों के लिए आयु सीमा 5 वर्ष बढ़ाई

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!