27.6 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
छत्तीसगढ़

पुलिस ने नक्सलियों के नकली नोट छापने का किया खुलासा, नकली नोट का सैंपल, प्रिंटर, स्याही बरामद…

 सुकमा : बस्तर के नक्सली आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। पैसों की कमी को पूरा करने के लिए अब नकली नोट Fake notes छापना शुरू कर दिया है। इसके लिए संगठन के बड़े कैडर्स ने अपने लाल लड़ाकों को नोट छापने के लिए स्पेशल ट्रेनिंग भी दी है। नकली नोट छापकर बस्तर के साप्ताहिक बाजारों में खपाते हैं।

सुकमा पुलिस ने नक्सलियों के नकली नोट छापने का खुलासा किया है। सुकमा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भेज्जी थाना क्षेत्र के मैलासूर, कोराजगुड़ा, दंतेशपुरम और इसके आस-पास क्षेत्र के जंगलों में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। मुखबिर की इसी सूचना के बाद सुकमा से जिला बल, DRG, बस्तर फाइटर्स और CRPF के जवानों को सर्चिंग पर निकाला गया था। जब जवान कोराजगुड़ा की तरफ पहुंचे तो नक्सलियों को इनके आने की सूचना मिल गई थी।

जिसके बाद सभी नक्सली अपना सामान मौके पर छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने सर्चिंग ऑपरेशन में नक्सलियों के हथियार समेत दैनिक उपयोग के सामान, नकली नोट का सैंपल, प्रिंटर, प्रिंटर स्याही बरामद किया। भारी तादात में प्रिंटर, स्याही और 50, 100, 200 और 500 के नकली नोट के सैंपल मिलने से नक्सलियों के नकली नोट छापने का खुलासा हुआ।

Related posts

उद्योग मंत्री देवांगन ने दिए निर्देश, जमीन लेकर उद्योग नहीं लगाने वालों का निरस्‍त होगा आवंटन

bbc_live

शासकीय अभिभाषकों की हुई नियुक्ति, कांग्रेस के शासनकाल में बनाये गए अधिवक्ताओं को हटाया…

bbc_live

Aaj Ka Panchang : पंचांग से सावन के पहले सोमवार पर जानिए किस समय पर करें पूजा पाठ?

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!