23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
छत्तीसगढ़राज्य

माना बाल संप्रेक्षण गृह से 10 किशोर फरार, दीवार में लगी ग्रिल तोड़कर भाग गए

रायपुर। राजधानी  रायपुर के माना कैंप स्थित बाल संप्रेक्षण गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर सवालिया निशान लग गया है। यहां से आज सुबह 10 किशोर दीवार में लगी ग्रिल तोड़कर भाग गए।

माना कैंप टीआई भावेश गौतम ने बताया कि सुबह के वक्त माना बाल संप्रेक्षण गृह से 10 अपचारी बालक फरार हुए हैं। संप्रेक्षण गृह से भागने के लिए किशोरों ने योजनाबद्ध ढंग से दीवार पर लगी ग्रिल को तोड़ा और बारी-बारी से निकल भागे। उन्होंने बताया कि फरार अपचारी बालक में चोरी, आर्म्स एक्ट और अनाचार के आरोप सहित अलग-अलग ममलों में संप्रेक्षण गृह में बंद थे। इस मामले की सुचना मिलते ही पुलिस फरार लोगों की तलाश में जुट गई है।

कमजोर सुरक्षा व्यवस्था
छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में बल अपराधियों (अपचारी बालकों) के लिए बाल संप्रेक्षण गृह संचालित हो रहे हैं। इन गृहों की सुरक्षा व्यवस्था में काफी खामियां हैं। जिसका फायदा अपचारी बालक उठाते हैं। पिछले दिनों ही कोरबा जिले के संप्रेक्षण गृह से 3 अपचारी बालक फरार हो गए। इन गृहों में तैनात जवानों की लापरवाही और संबंधित भवनों की कमजोर सुरक्षा व्यवस्था के चलते इस तरह की घटनाएं घट रही है। इसे देखते हुए बाल संप्रेक्षण गृहों की नए सिरे से समीक्षा की जरुरत है।

Related posts

बिजली कर्मियों को मिला तोहफा, इतने प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता, दीपावली बोनस का भी ऐलान

bbc_live

करंट लगाकर और गला दबाकर माँ बाप ने की बेटे की हत्या…बताई यह वजह..!!

bbc_live

वकील चलाता था वेश्यालय, पुलिस ने की कार्रवाई तो पहुँचा हाई कोर्ट : जज ने कहा- इसके कागज चेक करो, लगाया ₹10000 का जुर्माना

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!