BBC LIVE
राष्ट्रीय

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की फिर तबीयत बिगड़ी, अपोलो अस्पताल में कराया गया भर्ती

दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता नेता लाल कृष्ण आडवाणी को बुधवार रात यहां अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। आज देर शाम उन्हें मथुरा रोड स्थित अपोलो अस्पताल इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक लालकृष्ण आडवाणी को रात 9 बजे अपोलो अस्पताल में डॉ. विनीत सूरी की देखरेख में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर है और वे निगरानी में हैं।

इससे पहले 26 जून को भी तबीयत बिगड़ने पर लाल कृष्ण आडवाणी देर रात अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। लालकृष्ण आडवाणी की मूत्रविज्ञान, हृदयरोग विज्ञान और जेरिएट्रिक मेडिसिन सहित विभिन्न विशेषज्ञों ने जांच की थी। हालांकि अगले दिन 27 जून को उन्हें एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया था। एम्स अस्पताल के अधिकारियों ने बताया, ”आडवाणी को वृद्धावस्था संबंधी बीमारियों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लालकृष्ण आडवाणी की उम्र 96 वर्ष है।

आडवाणी को मिला था भारत रत्न
आडवाणी को इसी साल देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। आडवाणी तबीयत के मद्देनजर राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके थे, इसलिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें 30 मार्च को उनके आवास पर जाकर भारत रत्न से सम्मानित किया। औपचारिक समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और लालकृष्ण आडवाणी के परिवार के सदस्य शामिल हुए।

Related posts

BREAKING NEWS : कांग्रेस ने मांगा पीएम मोदी इस्तीफा, नितीश कुमार को डिप्टी पीएम का ऑफर

bbc_live

टीवी एक्ट्रेस नेहा मर्दा के घर में लगी भीषण आग, 75 कर्मियों ने साढ़े तीन घंटे में बुझाई आग, सबकुछ हो गया खाक…

bbc_live

करोड़ों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, PF ब्याज दर में हुई बढ़ोतरी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!