24.6 C
New York
July 7, 2024
BBC LIVE
राज्य

खोंगापानी के चौक चौराहो और नालियों में कीटाणुनाशक दवाईयों का छिड़काव जरूरी- जगदीश मधुकर

प्लेसमेंट और सफाई कर्मचारियों के साथ स्वच्छता दीदीयों को भी दिया जाये सुरक्षा किट।

नेता प्रतिपक्ष मधुकर ने सीएमओ से की मांग।

एमसीबी। जिले का नगर पंचायत खोंगापानी घनी आबादी वाला नगर हैं। बरसात के मौसम में जहरीले जीव जंतुओं का आना शुरू हो चुका है। मच्छर भी गन्दी नालियों की वजह से घर में आकर बीमारियों का कारण बन रहे है। बरसात के मौसम में विभिन्न प्रकार के जीव जंतुओं से नगरवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया जैसे और भी कई बीमारियों का खतरा मंडरा रहा है। इस वजह से नगर में कीटाणुनाशक दवाईयों जैसे डेल्टाफॉग, लार्वाहिट, मेलाथियान, ब्लीचिंग पाउडर से छिड़काव करवाने की अति आवश्यकता है जिससे नगरवासियों को बरसात के समय किसी भी प्रकार की बिमारी ना हो सके।

             उक्ताशय का बयान जारी करते हुए नगर पंचायत

खोंगापानी के नेता प्रतिपक्ष और पार्षद वार्ड नं 4 जगदीश मधुकर ने बताया की नगर पंचायत खोंगापानी के वार्ड नं 01 से 15 तक सभी के घरो के पीछे और नालियों में कीटाणुनाशक दवाईयों के छिड़काव करवाने के लिए नगर पंचायत खोंगापानी के मुख्य नगर पालिका अधिकारी से की माँग की गई है। यदि जल्दी ही दवाईयों का छिड़काव नही कराया जाता है तो गंभीर बीमारियों की संभावना बनी रहेगी।

            मुख्य नगर पालिका अधिकारी को सौंपे गये मांगपत्र में उन्होंने आगे लेख किया है की

नगर पंचायत कार्यालय के प्लेसमेंट एवं सफाई कर्मचारियों एवं स्वच्छता दीदीयों के लिए रैनकोट, ग्लव्स एवं गमबूट वितरित किया जाये जिससे वे सुगमता से अपना काम कर सकें।

           श्री मधुकर ने बताया की नगर पंचायत कार्यालय और सफाई विभाग में कार्यरत कर्मचारियों को सुरक्षा किट प्रदान नही किया गया है। बरसात का मौसम शुरू हो गया है। नगर पंचायत में कार्यरत सभी कर्मचारियों एवं स्वच्छता दीदीयों को रैनकोट, ग्लव्स एवं गमबूट की आवश्यकता है जिससे बरसात के मौसम में उन्हें गन्दगी में सफाई करते वक्त जहरीले जीव जन्तुओं से सुरक्षा मिलेगी।

        नेता प्रतिपक्ष जगदीश मधुकर ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को इन दो जनहित के मामलों में तत्काल उचित कार्यवाही करने की मांग की है जिससे नगर की जनता और निकाय के कर्मचारियों को सुरक्षा मिल सके।

 

Related posts

CM विष्णुदेव साय ने राज्यपाल से की मुलाकात, किसानों को खाद-बीज उपलब्ध कराने और प्रदेश के विकास पर की चर्चा

bbc_live

CG की कलाकार के साथ गैंगरेप : प्रोग्राम के लिए झारखंड बुलाया, फिर नशीदी दवा खिलाकर किया कुकर्म, 2 गिरफ्तार

bbc_live

Arun Saw : सीसीपीएल किसी भी मायने में आईपीएल से कम नहीं

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!