24.6 C
New York
July 7, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

Hathras Accident : हाथरस भगदड़ मामले में अब तक 6 लोग ग‍िरफ्तार, ‘भोले बाबा’ अब भी फरार

हाथरस। सत्संग में भगदड़ के मामले में पुलिस ने नारायण साकार विश्व हरि के छह सेवादारों को गिरफ्तार किया है। घटना पर शलभ अलीगढ़ आई माथुर ने बताया, “भारतीय न्याय संहिता की धारा-105, 110, 126(2), 223 और 238 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया। अभी तक 6 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है।”

सत्संग में भगदड़ में 121 मौत की घटना के बाद जिम्मेदारों पर कार्रवाई की बात कही जा रही है। सेवादारों और आयोजकों की बड़ी लापरवाही इसमें सामने आई है। इसके पीछे साजिश भी बताई जा रही है। भगदड़ में लोग रौंदे जाते रहे, लेकिन इस घटना को शुरुआत में छिपाने की कोशिश हुई।

सेवादारों ने नहीं उठने द‍िए शव
सेवादारों ने मदद को पहुंची पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी और अन्य लोगों को शव नहीं उठाने दिए। कहा कि यह बाबा के आशीर्वाद से सही हो जाएंगे। व्यवस्था में लगे तमाम सेवादार मौके से भाग गए। सीएम ने भी इस घटना के पीछे साजिश की आशंका जताई है।

घटना मंगलवार को करीब पौने दो बजे की है। यहां बाबा का काफिला निकलने के दौरान रज एकत्रित करने को लेकर धक्का-मुक्की और भगदड़ हुई। सेवादार और बाबा के निजी सुरक्षाकर्मियों की धक्का-मुक्की के चलते भगदड़ की रिपोर्ट एसडीएम ने भेजी है। इधर, घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीद भी इस बात को कहते नजर आए। उन्होंने बताया कि जब गड्ढे में गिरे लोगों को बचाने के लिए ग्रामीण और पुलिस-प्रशासिक अधिकारी आगे बढ़े तो सेवादारों ने उन्हें शव नहीं उठाने दिए।

Related posts

अरविंद केजरीवाल आज करेंगे सरेंडर, एक्स पर की भावुक अपील

bbc_live

17वीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश, पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट ने लिया फैसला,कार्यकाल 16 जून तक

bbc_live

मनमोहन सिंह लिए कही बड़ी बात…पीएम मोदी ने कांग्रेस के ब्लैक पेपर को बताया काला टीका

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!