BBC LIVE
राष्ट्रीय

मुंबई एयरपोर्ट पर टीम इंडिया के विमान को वाटर कैनन सैल्यूट, विकट्री परेड में जोश में दिखे भारतीय

मुंबई। विश्व विजेता भारतीय टीम मुंबई पहुंच चुकी है। सिर्फ भारतीय खिलाड़ी को प्यार नहीं मिल रहा, बल्कि जिस फ्लाइट से टीम इंडिया के खिलाड़ी मुंबई पहुंचे, उसे मुंबई एयरपोर्ट पर वाटर कैनन सैल्यूट दिया गया। इस खास जेस्चर के जरिये एयरपोर्ट अथॉरिटी ने चैंपियन भारतीय टीम के प्रति अपना सम्मान जताया। इसका वीडियो भी सामने आया है।

भारतीय टीम जैसे ही मुंबई एयरपोर्ट से बाहर निकली, भारी भीड़ ने उन्हें घेर लिया। हालांकि, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होने की वजह से खिलाड़ियों को एयरपोर्ट से बाहर निकलने में ज्यादा दिक्कत नहीं हुई।

भारतीय टीम के साथ ही बीसीसीआई के पदाधिकारी भी मुंबई पहुंच चुके हैं। बीसीसीआई के सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला मुंबई एयरपोर्ट से निकले। एयरपोर्ट से निकली बस में जय शाह रोहित के बगल वाली सीट पर बैठे नजर आए। टीम खुली बस से विजय जुलूस निकालेगी, जो कि वानखेड़े स्टेडियम तक की होगी। इसके बाद वानखेड़े में भारतीय टीम को सम्मानित किया जाएगा।

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी20 विश्व कप ट्रॉफी के साथ मुंबई एयरपोर्ट के बाहर आए और उन्होंने प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकार किया। हार्दिक के हाथों में ट्रॉफी देखकर प्रशंसक काफी खुश हुए। हार्दिक ने फैंस की ओर ट्रॉफी लहराया। दरअसल, हार्दिक को अब से कुछ महीने पहले ही मुंबई में काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का कप्तान बनकर आए हार्दिक को किसी ने पसंद नहीं किया था और वानखेड़े स्टेडियम में फैंस ने उनकी आलोचना की थी। अब जब वह विश्व कप ट्रॉफी लेकर बाहर आए तो फैंस ने उन्हें चीयर किया।

मरीन ड्राइव पर भारी भीड़ जमा है। हजारों की संख्या में फैंस मरीन ड्राइव पर विजय जुलूस के लिए मौजूद हैं। भारतीय टीम यहीं से होते हुए वानखेड़े स्टेडियम पहुंचेगी।

शाम करीब साढ़े सात बजे विक्ट्री परेड की शुरुआत हुई। भारतीय खिलाड़ी ट्रॉफी के साथ नीले रंग की खुली बस में चढ़कर हजारों फैंस के सामने आए और विक्ट्री परेड की शुरुआत की। 2007 के बाद इस विक्ट्री परेड को देखकर भारतीय फैंस भावुक हो गए।

Related posts

पानी के बहाने शराब की होम डिलीवरी का अनोखा तरीका देख पुलिस भी हैरान, वाटर कूलर में छिपाई 9 पेटियां जब्त

bbcliveadmin

Aaj Ka Panchang : जानें शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त समेत तमाम जानकारी

bbc_live

Amarnath Yatra: शिवभक्तों में भारी उत्साह, तीन दिन में दरबार में पहुंचे 51 हजार से ज्यादा श्रद्धालु

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!