10.4 C
New York
October 18, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़राज्य

गृहमंत्री विजय शर्मा का दावा, दो गुटों में बंटे नक्सली, बाहरी और स्थानीय के बीच उपजा मतभेद

रायपुर। छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा ने नक्सलियों को लेकर बड़ा दावा किया है। गृह मंत्री ने कहा है कि, अभी नक्सली दो गुटों में बट गए हैं।  स्थानीय व बाहरी नक्सलियों के बीच मतभेद हो गया है।

मीडिया से चर्चा करते हुए गृहमंत्री विजय शर्मा ने यह बात कही है। उन्होंने कहा है कि नक्सलियों को आईडी विस्फोट में मारे गए लोगों का दुख है। जिसके लिए उन्होंने माफीनामा जारी किया है। ‌ उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार उनकी पूरी तरह से सुरक्षा करेगी। अगर वह खुद को सरेंडर कर दें।

जिला पंचायत के सीईओ के साथ की जिलेवार समीक्षा बैठक

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा की अध्यक्षता में ठाकुर प्यारेलाल पंचायत एवं ग्रामीण विकास संस्थान, निमोरा, रायपुर में छत्तीसगढ़ के सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ), जिला पंचायत की बैठक आयोजित की गई। बैठक में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत चल रहे कार्यों की जिलेवार गहन समीक्षा की गई।

उपमुख्यमंत्री शर्मा ने सभी सीईओ से कहा कि शासन की सभी योजनाएं धरातल पर दिखाई दें और निचले स्तर तक पहुंचे यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने जोर देकर कहा कि कोई भी पात्र हितग्राही योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने प्रत्येक जिले के स्वीकृत, पूर्ण और अपूर्ण आवासों की स्थिति की जानकारी ली और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कार्ययोजना बनाकर इन्हें समय-सीमा के भीतर पूर्ण किया जाए। उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने कहा कि भविष्य में बड़ी संख्या में आवासों की स्वीकृति की संभावना है, इसके लिए पहले से तैयारी रखें। जहां आवास स्वीकृत हो रहे हैं, वहां मेंशन, मटेरियल सप्लायर, बैंक की उपलब्धता, सीएचसी और बैंक सखी की उपलब्धता की जानकारी पहले से सुनिश्चित करें। जहां ये सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं, वहां कार्ययोजना बनाकर काम शुरू करें।

उपमुख्यमंत्री शर्मा ने पीएम जनमन योजना के तहत आदिवासी बहुल क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं सहित सभी प्रमुख योजनाओं का लाभ जनजातीय परिवारों तक पहुंचाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए राशि की कोई कमी नहीं होगी, और सभी ग्राम पंचायतों में आवास स्वीकृत किए जा रहे हैं।

Related posts

CG : 150 किलो चांदी से बन रहा विश्व प्रसिद्ध मां बम्लेश्वरी मंदिर का दरवाजा, जानें कितनी होगी लागत …..

bbc_live

45 साल की भाजपा नेत्री 30 साल के सिपाही संग हुई फरार, जानिए पूरा मामला …..

bbc_live

रात में मां के साथ सो रही 24 दिन की रहस्यमयी तरीके से गायब हुई नवजात, पुलिस जांच में जुटी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!