23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsराज्यराष्ट्रीय

पूर्व प्राचार्य संदीप घोष से सीबीआई ने फिर की पूछताछ, आरजी कर मेडिकल कॉलेज पहुंची जांच टीम

कोलकाता। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या के मामले में एक डॉक्टर ने देश के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा है। पत्र सिकंद्राबाद के आर्मी कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज की बीडीएस डॉक्टर मोनिका सिंह लिखा है। डॉक्टर की तरफ से पत्र याचिका दायर करने वाले वकील सत्यम सिंह ने बताया कि ‘डॉ. मोनिका ने मुख्य न्यायाधीश को भेजी पत्र याचिका में मांग की है कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में केंद्रीय सशस्त्र बलों की तैनाती की जाए ताकि प्रदर्शकारी डॉक्टर्स और अपराध स्थल की सुरक्षा की जा सके। पत्र में ये भी मांग की गई है कि यह तैनाती तब तक रहनी चाहिए, जब तक इस मामले पर सुनवाई चल रही हो। पत्र में लिखा गया है कि जिस तरह से लोगों को धमकाया जा रहा है और सबूतों से छेड़छाड़ हो रही है, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में दखल देना चाहिए और स्वतः संज्ञान लेना चाहिए।’

पूर्व प्राचार्य संदीप घोष से सीबीआई ने लगातार दूसरे दिन की पूछताछ
कोलकाता स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य डॉ. संदीप घोष से महिला डॉक्टर की हत्या के मामले में आज फिर पूछताछ हुई। सीबीआई ने लगातार दूसरे दिन डॉ. संदीप घोश से पूछताछ की। एजेंसी अस्पताल के पूर्व प्राचार्य को पूछताछ के लिए शुक्रवार को अपने साथ ले गई थी और उनसे देर रात तीन बजे तक पूछताछ की गई थी। एक अधिकारी ने बताया कि घोष को यहां ‘सीजीओ कॉम्प्लेक्स’ स्थित सीबीआई के कार्यालय के एक कमरे में रात साढ़े नौ बजे तक बैठाया गया, जिसके बाद उनसे पूछताछ शुरू हुई।

शुक्रवार देर रात तक पूछताछ के कुछ ही घंटों बाद घोष दूसरी बार पूछताछ के लिए शनिवार सुबह साढ़े बजे के करीब सीबीआई कार्यालय पहुंचे। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के पहले दौर में पूर्व प्राचार्य घोष से महिला चिकित्सक की मौत की खबर मिलने के बाद उनकी पहली प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया कि उन्होंने परिवार को सूचित करने का निर्देश किसे दिया था तथा कैसे और किसने पुलिस से संपर्क किया था।

अधिकारी के मुताबिक, घोष से साप्ताहिक ‘रोस्टर’ के बारे में भी पूछा गया, जिसके अनुसार पीड़िता की 36 घंटे या कभी-कभी 48 घंटे तक की ड्यूटी लगाई गई थी। शव मिलने के दो दिन बाद इस्तीफा देने वाले डॉ. घोष ने अपने ऊपर हमला होने की आशंका जताई थी, जिसके बाद उनके वकील ने कलकत्ता उच्च न्यायालय से उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए जाने का अनुरोध किया था। अदालत ने उन्हें एकल पीठ से संपर्क करने का निर्देश दिया था।
डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम शनिवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज जांच के लिए पहुंची है।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल से सीबीआई करेगी पूछताछ
सीबीआई के जॉइंट डायरेक्टर और एडिश्नल डायरेक्टर के नेतृत्व में एक टीम आज कोलकाता में सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित सीबीआई कार्यालय पहुंची। आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष भी सीबीआई कार्यालय पहुंचे हैं। सीबीआई के अधिकारी आज उनसे पूछताछ करेंगे।

डॉक्टर्स की सुरक्षा को लेकर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई बैठक
कोलकाता की घटना के बाद जारी विरोध प्रदर्शन का असर हुआ है और देश के अस्पतालों में डॉक्टर्स और मेडिकल क्षेत्र ले जुड़े लोगों की सुरक्षा के लिए कदम उठाए जाने शुरू हो गए हैं। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा है, ‘अस्पतालों में काम करने वाले लोगों, खासकर महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ा यह एक गंभीर मुद्दा है। उनके लिए सुरक्षित माहौल होना चाहिए और मैंने मंगलवार को इस बारे में सभी एसोसिएशनों, डॉक्टरों, नर्सों की एक बैठक भी बुलाई है। हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि मौजूदा कानून में क्या है, हम क्या कर सकते हैं और प्रोटोकॉल क्या हैं? डॉक्टर विरोध कर सकते हैं लेकिन लोगों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए और सभी इस पर सहमत हैं।’

पूर्व प्राचार्य संदीप घोष से सीबीआई ने फिर की पूछताछ, आरजी कर मेडिकल कॉलेज पहुंची जांच टीम
कोलकाता की घटना के विरोध में आज भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने देशव्यापी हड़ताल का एलान किया है। इस दौरान देश के विभिन्न अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं और कुछ सर्जरी की सुविधाएं बंद रहेंगी और सिर्फ आपातकाली वार्ड में ही काम होगा।

Related posts

नई दिल्ली : पूर्व डिप्टी सीएम सिंहदेव की सोनिया-राहुल से मुलाकात, लोकसभा चुनाव में खराब रिजल्ट से हाईकमान चिंतित

bbc_live

सीएम हाउस में 12 सितंबर को होने वाला जनदर्शन स्थगित

bbc_live

लोकसभा चुनाव 2024 : बसपा से छत्तीसगढ़ में दो सीटों पर उतारे प्रत्याशी, बस्तर और जांजगीर में इन्हें मिला टिकट

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!