24.6 C
New York
September 13, 2024
BBC LIVE
अपराधआस्थाक्राइमधर्ममहाराष्ट्र

*रामगिरी महाराज के खिलाफ भिवंडी में मामला दर्ज* *पैगम्बर के खिलाफ विवादित टिपण्णी करने पर मचा बवाल*

बीबीसी लाइव भिवंडी

रियाजुद्दीन अंसारी की रिपोर्ट

भिवंडी: 17 Aug.भिवंडी के कोटरगेट मस्जिद की तंजीम उलमा–ए–अहले सुन्नत ने महंत रामगिरी महाराज के खिलाफ भिवंडी के शहर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करने की मांग की है। जहां भोईवाड़ा पुलिस स्टेशन में रामगिरी महाराज के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने व इस्लाम के धर्मगुरु के खिलाफ टिपण्णी करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि हाल में नासिक जिले में सिन्नर तालुका के शाह पंचाले गांव में एक धार्मिक आयोजन के दौरान रामगिरी महाराज ने इस्लाम और पैगम्बर के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पूरे महाराष्ट्र में मुस्लिम समुदाय में गुस्सा फूट पड़ा। और रामगिरी महाराज के खिलाफ दो जिलों में मामला दर्ज कराया गया है।

इसी क्रम में कल रात 9:30 बजे भिवंडी के कोटरगेट मस्जिद में कई लोग जमा हो गए और तंजीम उलमा अहले सुन्नत के एक शिष्यमंडल ने शहर पुलिस स्टेशन में रामगिरी महाराज के खिलाफ लिखित ज्ञापन देकर मामला दर्ज करने की मांग की है। वहां भोईवाड़ा पुलिस स्टेशन में रामगिरी महाराज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसके आला नाशिक के सिन्नर पुलिस स्टेशन एवं मुंब्रा पुलिस स्टेशन में रामगिरी महाराज के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 302 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से बात कहना) और कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जिनमें धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना, धर्म के आधार पर समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना, शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना और आपराधिक धमकी देने से संबंधित धाराएं शामिल हैं।

Related posts

‘DJ ब्रावो से मैंने बहुत कुछ सीखा है’: शिवांगी शर्मा ने कहा- मैं अपने हर सॉन्ग में परफेक्शन लाना चाहती हूं

bbcliveadmin

कृष्ण जन्माष्टमी कब मनाया जायगा 26 या 27 अगस्त को जानिए सही तारीख

bbc_live

Aaj Ka Panchang : पंचांग से सावन के पहले सोमवार पर जानिए किस समय पर करें पूजा पाठ?

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!