23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsउत्तरप्रदेशराज्यराष्ट्रीय

UP By-Election : फूलपुर उपचुनाव में BSP का बड़ा ऐलान, मायावती ने इन 4 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Sandesh Wahak Digital Desk : उत्तर प्रदेश में दस सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं, हालांकि अभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन विभिन्न राजनीतिक दलों में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन जारी है. जबकि कई पार्टियों ने कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं.

प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए मायावती की पार्टी बीएसपी ने उम्मीदवार घोषित कर दिया है. बीएसपी ने फूलपुर उपचुनाव के लिए अपने पार्टी के नेता शिवबरन पासी को उम्मीदवार घोषित किया है. शिवबरन पासी के नाम का ऐलान कार्यकर्ता सम्मेलन में किया गया है. उपचुनाव के लिए उनके उम्मीदवारी का ऐलान पार्टी के मुख्य सेक्टर प्रभारी घनश्याम चंद्र खरवार ने किया है.

जिस कार्यकर्ता सम्मेलन में उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया वह सम्मेलन फूलपुर विधानसभा सीट पर आयोजित किया गया था. दरअसल, यूपी में होने वाले उपचुनाव में इस बार बीएसपी ने भी उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है. फूलपुर सीट के अलावा बीएसपी ने अयोध्या की मिल्कीपुर सुरक्षित सीट के लिए प्रभारी प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है.

मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए रामगोपाल कोरी को प्रत्याशी बनाया गया है. बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने उनके नाम का ऐलान किया है.

रामगोपाल कोरी ने 2017 का विधानसभा चुनाव भी लड़ा था. तब उन्हें केवल 46 हजार वोट मिले थे और वह तीसरे स्थान पर रहे थे. सपा ने इस सीट से अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद पर भरोसा जताया है. इसके अलावा बीएसपी ने अंबेडकरनगर की की कटेहरी विधानसभा सीट से अमित वर्मा को अपना चुनाव प्रभारी नियुक्त किया था, यानी उपचुनाव के लिए उनका उम्मीदवार होना तय है.

गौरतलब है कि ऐसे में ये माना जा रहा है कि कटेहरी विधानसभा सीट से अमित वर्मा ही उम्मीदवार होंगे. अमित वर्मा बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की थी, जिसके बाद उनके नाम पर मुहर लगा था. बीएसपी के विधानसभा या लोकसभा प्रभारी ही उम्मीदवार बनाए जाते हैं. ऐसे में उनका नाम तय माना जा रहा है.

Related posts

गृह विभाग ने आरोप पत्र किया जारी…मुश्किलों में फंसे निलंबित IPS सदानंद कुमार

bbc_live

BREAKING : छत्तीसगढ़ में आज से इतने दिनों तक रहेगी गर्मी छुट्टी, शिक्षकों को आना है या नहीं ? जानिए शिक्षा विभाग के आदेश में क्या है

bbc_live

Transfers: पुलिस विभाग में एक साथ 21 पुलिसकर्मियों के तबादलों में, आदेश जारी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!