23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़राज्य

Heavy Rain Alert: छत्‍तीसगढ़ में अगले 48 घंटों के भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

रायपुर। बीते कुछ दिनों थमी वर्षा की रफ्तार एक बार फिर से बढ़ने वाली है। मानसूनी तंत्र के प्रभाव से 24 व 25 अगस्त को प्रदेश भर में अच्छी बारिश की संभावना है। वहीं दूसरी ओर एक जून से 21 अगस्त तक प्रदेश में 855.8 मिमी बारिश हुई है, जो सामान्य से तीन प्रतिशत ज्यादा है। प्रदेश में अब तक केवल चार जिलों में कम बारिश हुई है। बुधवार को रतनपुर में सर्वाधिक 8 से.मी. बारिश हुई, इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम बारिश हुई।

बीते कुछ दिनों से बारिश कम होने से तापमान बढ़ने से उमस भी बढ़ी है। बुधवार को  रायपुर का अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4.9 डिग्री ज्यादा रही। दोपहर बाद हालांकि रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में मौसम का मिजाज थोड़ा बदला और गरज चमक के साथ हल्की बारिश हुई भी इससे उमस से थोड़ी राहत मिली।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर बांग्लादेश के ऊपर स्थित है तथा इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रवाती परिसंचरण 9.6 किमी ऊंचाई तक फैला है। एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर बंगाल की खाड़ी में 24 अगस्त तक बढ़ने की संभावना है। इसके प्रभाव से गुरुवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके बाद शुक्रवार से बारिश की गतिविधि में बढ़ोतरी होगी।

Related posts

CG Breaking : कांग्रेस को फिर लगा झटका, पूर्व PCCF राकेश चतुर्वेदी BJP में हुए शामिल…

bbc_live

नाले के तेज बहाव में बहा बुजुर्ग, 12 किमी दूर मिला शव

bbc_live

तात्कालीन चेयरमैन सोनवानी समेत कांग्रेस नेताओं के नाम केस दर्ज

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!