28.7 C
New York
July 2, 2024
BBC LIVE
राजनीतिराज्य

Bhupesh Baghel : देश में 1 साल के अंदर फिर होगा चुनाव? पूर्व सीएम भूपेश बघेल का दावा

एक तरफ देश में फिर से एनडीए की सरकार बनने जा रही है तो दूसरी तरफ कांग्रेस के नेता Bhupesh Baghel ने बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि देश में आने वाले 6 महीने- 1 साल के भीतर मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं. ऐसे में उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से चुनाव के लिए तैयार रहने की अपील की है. अपने इस बयान के पीछे उन्होंने कई तर्क भी दिए हैं. ऐसे में पूर्व सीएम बघेल के इस बयान से सियासी पारा एक बार फिर गर्माता नजर आ रहा है.

दरअसल, भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने कहा ‘कार्यकर्ता साथी तैयार रहें! 6 महीने- 1 साल के भीतर मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं. फडनवीस इस्तीफा दे रहे हैं, योगी जी की कुर्सी डोल रही है. भजनलाल शर्मा भी डगमग-डगमग कर रहे हैं. सरकार बनी नहीं है लेकिन जदयू प्रवक्ता अग्निवीर योजना रद्द करने और जातिगत जनगणना की बात कर रहे हैं. ये सब वो मुद्दे हैं जो राहुल गांधी जी लेकर चले हैं.’

भूपेश बघेल का दावा है कि बीजेपी में भी अंदर खाने कई तरह की उठापठक चल रही है, ऐसे में देश में मध्यावती चुनाव होने की उम्मीद बन सकती है. हालांकि उनके इस बयान के पीछे कई मायने हो सकते हैं.

बयान पर शुरू हुई चर्चा

दरअसल, भूपेश बघेल लोकसभा चुनाव के बाद कार्यकर्ताओं का आभार जताने पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने यह बयान दिया है. जिसके बाद उनका बयान सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बनता जा रहा है. क्योंकि भले ही देश में फिर से एनडीए की सरकार बन रही है, लेकिन इस बार बीजेपी को अपने दम पर बहुमत नहीं मिला है. बीजेपी को 240 सीटें मिली है और वह बहुमत के जादूई आंकड़े 272 से 32 सीटें पीछे रह गई है, ऐसे में बीजेपी इस बार दूसरे सहयोगी दलों के साथ सरकार बना रही है. यही वजह है कि भूपेश बघेल ने मध्यावती चुनाव होने की उम्मीद जताई है.

Related posts

नक्सल प्रभावित क्षेत्र के ग्रामीण 15 वर्षो बाद अपने बीच विधायक जनक ध्रुव को पाकर खुशी से गदगद हो गए

bbc_live

Aaj Ka Rashifal: मेष, तुला, कुंभ, वृश्चिक, मिथुन का दिन वरदान समान, कन्या वाले शनिदेव को करें प्रणाम

bbc_live

परीक्षा से भय कैसे दूर करें डॉक्टर गोपा शर्मा ने छात्र-छात्राओं को दिए कई प्रकार के टिप्स

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!