21.5 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़

बीजापुर में नक्सलियों का तांडव, मुखबिरी के आरोप में ग्रामीण की हत्या

बीजापुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नक्सलवाद के खात्मे पर एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाने के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे है, इसी दौरान नक्सलियों ने एक और ग्रामीण की हत्या कर दी। नक्सलवाद के खिलाफ चल रहे तेज अभियान के कारण उग्रवादियों में आक्रोश बढ़ गया है, जो लगातार निर्दोष ग्रामीणों को निशाना बना रहे हैं। बीजापुर में नक्सलियों ने एक स्थानीय निवासी पर मुखबिर होने का आरोप लगाया और बाद में गुरुवार को उसकी हत्या कर दी। नक्सलियों की गंगलूर एरिया कमेटी ने घटनास्थल पर एक पर्चा छोड़ कर हत्या की जिम्मेदारी ली।

बता दें कि, यह घटना गंगालूर थाना क्षेत्र में हुई। पुसनार गांव में गुरुवार को नक्सलियों ने लांछा पुनेम नामक व्यक्ति की हत्या कर दी। उस पर मुखबिर होने का आरोप लगाया गया। नक्सलियों की गंगालूर एरिया कमेटी ने घटनास्थल पर पर्चा छोड़ कर हत्या की जिम्मेदारी ली है।

मुखबिरी के शक में ग्रामीण को मारी गोली

पिछले महीने कोंडागांव जिले में नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में एक ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक, ग्रामीण देर रात एक शादी समारोह में शामिल होकर घर लौटा था, तभी नक्सलियों ने उस पर घात लगाकर हमला कर दिया। जैसे ही वह अपने घर पहुंचा, नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, धनोरा थाना क्षेत्र के टिमरी गांव निवासी दिनेश कुमार मंडावी की हत्या अधिकारियों को सूचना देने के शक में की गई। बताया जाता है कि शादी समारोह से लौटने के कुछ देर बाद ही कुछ लोग उसके पास आए और उससे पूछताछ करने लगे। इसके बाद वे उसे अंधेरे में ले गए और गोली मार दी। घटना के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए और पीड़ित परिवार ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

घटना के बाद अपराधी मौके से हुआ फरार

थाना प्रभारी यशवंत श्याम ने पूरे घटनाक्रम की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि, घटना के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए। शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है  और अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आगे की जांच जारी है और पुलिस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है। पुलिस ने बताया है कि, छत्तीसगढ़ में चल रही मुठभेड़ों के कारण नक्सली हताश हो गए हैं और वे निर्दोष ग्रामीणों को निशाना बना रहे हैं।

Related posts

Accident: ब्रेक फेल ट्रेलर ने बस समेत 3 गाड़ी में मारी टक्कर, कंडक्टर समेत 7 गंभीर घायल

bbc_live

CM विष्णुदेव साय ने राज्यपाल से की मुलाकात, किसानों को खाद-बीज उपलब्ध कराने और प्रदेश के विकास पर की चर्चा

bbc_live

Panchang 29 August : नई ज्वेलरी खरीदने के लिए बेहतर दिन…भाद्रपद महीने की कृष्ण पक्ष एकादशी तिथि आज

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!