23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़

नवोदय विद्यालय में 9वीं के छात्रों ने ली 6वीं के छात्र की रैगिंग, आधी रात बुलाकर की जमकर पिटाई

सक्ति। सक्ती जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय चिस्दा में रैगिंग का मामला सामने आया है। यहां सीनियर छात्रों के एक समूह ने जूनियर छात्र की जमकर पिटाई की है। जानकारी के अनुसार, स्कूल के 9वीं कक्षा के छह छात्रों ने छठवीं के एक छात्र को आधी रात बुलाया और उसकी रैगिंग लेते हुए पिटाई की। इस घटना कि शिकायत के बाद स्कूल प्रबंधन के साथ प्रशासनिक अमला एक्टिव हो गया। शिकायत के आधार पर सबसे पहले आरोपी व पीड़ित छात्रों के परिजनों को बुलाकर उनके साथ बैठक हुई, जिसके बाद प्रारंभिक कार्रवाई करते हुए छह छात्रों को निलंबित करते हुए घर भेज दिया गया है। इस दौरान गठित कमेटी इस  मामले की जांच करेगी। पूरी घटना 31 अगस्त की रात करीब 12 बजे की बताई जा रही है।

क्या है पूरा मामला ?

सीनियर के बुलावे पर पहुंचे जूनियर छात्र की रैगिंग ली गई। इस दौरान स्केल, हाथ-मुक्का से उसकी जमकर पिटाई की गई। यही नहीं इस मामले को बताने पर उन्होंने और मारपीट करने की धमकी दी। रैगिंग के बाद पीड़ित छात्र डरा सहमा अपने रूम आकर सो गया और अगले दिन अपने माता-पिता को आपबीती सुनाई, जिसके बाद अभिभावक हरकत में आए और उन्होंने 2 सितंबर को इसकी लिखित शिकायत विद्यालय के प्राचार्य से की। शिकायत मिलते ही स्कूल प्रबंधन हरकत में आया। वहीं प्रशासन ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया। इसके बाद 4 सितंबर को हसौद तहसीलदार भीष्म कुमार पटेल की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई। बैठक में पीड़ित छात्र व मारपीट करने वाले छात्रों के अभिभावक शामिल हुए।

कमेटी करेगी जांच

जवाहर नवोदय विद्यालय चिस्दा के प्रिंसिपल एस. बी. सक्सेना ने बताया कि, रैगिंग की शिकायत मिलने पर तहसीलदार की अध्यक्षता में पीड़ित व रैगिंग लेने वाले छात्रों के अभिभावकों की उपस्थिति में बैठक ली गई। प्रारंभिक तौर पर रैगिंग लेने वाले छात्रों को 15 दिनों के लिए घर भेज दिया गया है। तब तक जांच कमेटी अपना रिपोर्ट पेश करेगी, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

Related posts

मंदसौर की लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन पर 6 करोड रूपये से ज्यादा का मिलेगा शगुन : उप मुख्यमंत्री देवड़ा

bbc_live

आयुष्मान कार्ड का गलत उपयोग करने वाले अस्पतालों पर की गई कार्रवाई,11 अस्पतालों पर लगाया गया जुर्माना

bbc_live

बलौदाबाजार हिंसा मामले में MLA देवेंद्र यादव की बढ़ी मुश्किलें, अदालत ने 3 सितंबर तक बढ़ाई न्यायिक रिमांड, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुए थे पेश

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!