21.5 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़

CG News : 6 पूर्व मंत्री संभालेंगे कांग्रेस की कमान, रायपुर दक्षिण उपचुनाव के लिए पार्टी ने इनको सौपी जिम्मेदारी, तीन अन्य नाम भी शामिल

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की दक्षिण सीट विधायक बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे के बाद खाली पड़ी है। इस सीट पर अब उप चुनाव होना है. जिसको लेकर कांग्रेस ने चुनाव संचालन समिति का गठन कर दिया है। पीसीसी चीफ दीपक बैज के निर्देश पर गठित इस समिति में 6 पूर्व मंत्री और 9 नेताओं को जिम्‍मेदारी दी गई है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की तरफ से जारी आदेश के अनुसार रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उप चुनाव के बनी संचालन समिति में पूर्व मंत्री सत्‍यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू, रविंद्र चौबे, मोहन मरकाम, शिव कुमार डहरिया और जय सिंह अग्रवाल के साथ रायपुर उत्‍तर सीट के पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा, रुचिर गर्ग और रायपुर ग्रामीण के जिलाध्‍यक्ष उधोराम वर्मा को समिति में रखा गया है।

विधायक बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे के बाद खाली पड़ी है सीट

उल्लेखनीय है कि, रायपुर दक्षिण सीट से विधायक बृजमोहन अग्रवाल  चुने गए थे। लेकिन रायपुर सीट से सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा   दे दिया था। जिसके बाद से यह सीट खाली पड़ी है और अब इस सीट पर उप चुनाव होना है।

Related posts

भारी बारिश के बीच पटरियों पर जलभराव, 21 ट्रेनें रद्द…10 का मार्ग परिवर्तित

bbc_live

अवैध शराब बेचने के आरोप में 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड, पढ़ें पूरी खबर

bbc_live

CRIME : विधाता यादव हत्याकांड का खुलासा: पत्नी ही निकली मास्टरमाइंड, ऐसे रची थी हत्या की कहानी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!