22.3 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
छत्तीसगढ़राज्य

भ्रष्टाचार में लिप्त सीएमओ, 3 इंजीनियर व 1 लेखपाल निलंबित

 रायपुर ।  छत्तीसगढ़ में नगरीय प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 5 लोगों को निलंबित कर दिया है। इनमें से सीएमओ सुमित मेहता समेत 3 इंजीनियर और 1 लेखपाल शामिल है। जारी आदेश के मुताबिक, नगर पंचायत में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। जिसकी वजह से इन सभी को निलंबन की कार्यवाही की गई है। दरअसल, 7 फरवरी 2024 को एक रिपोर्ट विभाग के पास आई थी। जिसके आधार पर इंजीनियर अजय प्रधान, प्रदीप पटेल, निखिल जोशी और लेखापाल जयानंद साहू को निलंबित किया है।

नगर पालिका अधिकारी भी निलंबित

जानकारी के मुताबिक, प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुमित मेहता को निलंबित किया गया है। क्योंकि उनके ऊपर किसी भी कार्य को पूरी तरह से निरीक्षण नहीं करने का आरोप लगा था। कई जगहों पर विकास नहीं कराने की बात भी सामने आई थी।  सत्यापन किये बिना सी.सी. रोड़ निर्माण कार्य किया गया

नगर पंचायत घरघोड़ा में नवीन सड़क के लिए सत्यापन नहीं किया गया और रोड के निर्माण कार्य के लिए अमुमित नहीं मिली थी। इसलिए प्रधान को छत्तीसगढ़ नगर पालिका कर्मचारी नियम 1968 के नियम 53 के तहत निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में प्रधान का मुख्यालय संयुक्त, संचालक नगरीय प्रशासन और विकास, क्षेत्रीय कार्यालय, बिलासपुर निश्चित किया गया है।

Related posts

CG : नाबालिग से दरिंदगी : राइस मिल में नाबालिग को बनाया हवस का शिकार, अकेला पाकर दिया वारदात को अंजाम, फिर जो हुआ…..

bbc_live

आत्महत्या करने युवक रेलवे स्टेशन में 22 फीट खम्भे में चढ़ा, फिर ओएचई तार पर कूद कर दी जान

bbc_live

CG : नगर पालिका अध्यक्ष, युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव सहित बड़ी संख्या में कार्यकता भाजपा में शामिल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!