20.6 C
New York
October 23, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

Delhi Blast : रोहिणी में CRPF स्कूल के पास तेज धमाके से दहले लोग, टूट गए कई घरों के शीशे

दिल्ली। दिल्ली के रोहिणी इलाके में रविवार सुबह एक तेज धमाके ने लोगों के बीच अफरातफरी मचा दी। इस घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।धमाके की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने तात्कालिक कार्रवाई की। अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान आसपास के क्षेत्र को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए गए।

CRPF स्कूल, सेक्टर 14 के पास विस्फोट हुआ
आपको बता दें कि पुलिस को सुबह 07:47 बजे एक पीसीआर कॉल मिली, जिसमें बताया गया कि सीआरपीएफ स्कूल, सेक्टर 14 के पास एक विस्फोट हुआ है। कॉलर की सूचना पर थानाप्रभारी और उनकी टीम तुरंत मौके पर पहुंची। यहां देखा गया कि स्कूल की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है और आसपास तेज दुर्गंध फैली हुई है। कई दुकानें और पास में खड़ी कारों के शीशे भी टूट गए हैं।

संभावित कारणों की जांच
डीसीपी अमित गोयल ने बताया कि धमाके के कारणों का पता लगाने के लिए विशेषज्ञों की एक टीम को बुलाया गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि धमाका किस प्रकार का था और इसका स्रोत क्या हो सकता है। इस दिशा में विस्तृत जानकारी विशेषज्ञों द्वारा ही प्रदान की जाएगी।

सिलेंडर ब्लास्ट की संभावना
पुलिस ने यह भी बताया कि घटनास्थल पर क्राइम टीम, एफएसएल टीम और बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना स्थल की घेराबंदी कर दी गई है। प्रारंभिक जांच में यह भी संभावना जताई जा रही है कि यह धमाका किसी सिलेंडर ब्लास्ट की वजह से हो सकता है। हालांकि, इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

स्थिति की निगरानी
फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और वे स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। टीम ने सुनिश्चित किया है कि यदि कोई अतिरिक्त खतरा पैदा होता है, तो उसे तुरंत नियंत्रित किया जा सके।फिलहाल, यह राहत की बात है कि इस धमाके में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई है। स्थानीय निवासियों और दुकानदारों ने इस घटना के दौरान अपनी सुरक्षा बनाए रखी।

आगे की कार्रवाई
जांच के निष्कर्ष आने के बाद ही इस धमाके के कारणों और इसके पीछे की वजहों का सही-सही पता चल सकेगा। पुलिस और संबंधित एजेंसियों ने इस मामले को प्राथमिकता देते हुए गहराई से जांच करने का आश्वासन दिया है। जांच के परिणामों के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी, जिससे ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोका जा सके। लोग अपनी सुरक्षा को लेकर सतर्क रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

Related posts

रायपुर में फिर चाकूबाजी: मामूली विवाद पर युवक की हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

bbc_live

यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा : तेज रफ्तार कार बस में घुसी, 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत

bbc_live

Rashifal : 18 मई को इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!