19.2 C
New York
October 23, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआर

झारखंड: इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर आरजेडी की नाराजगी, तेजस्वी यादव छोड़ सकते हैं साथ

रांची। झारखंड में विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच इंडिया गठबंधन में दरार की संभावना बढ़ गई है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सीट शेयरिंग का फॉर्मूला घोषित किया है, जिसमें 81 विधानसभा सीटों में से 70 सीटों पर झामुमो और कांग्रेस को चुनाव लड़ने का मौका मिलेगा। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव इस समझौते से नाराज हैं, क्योंकि उन्हें कम सीटें आवंटित की गई हैं।

आरजेडी ने सोरेन के निर्णय को एकतरफा बताते हुए कहा कि यह गठबंधन की सामूहिक समझ को दरकिनार करता है। मनोज झा, आरजेडी के राज्यसभा सांसद, ने यह भी कहा है कि उनकी पार्टी ने 15 से 18 सीटों की पहचान की है, जहां वे अकेले बीजेपी को हराने की स्थिति में हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि सीट शेयरिंग पर निर्णय तुरंत नहीं लिए जा सकते।

आज सुबह 11 बजे प्रेस वार्ता में आरजेडी बड़ी घोषणा कर सकती है, अगर तब तक सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बनी। वहीं, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि गठबंधन में सब कुछ ठीक है और किसी प्रकार की नाराजगी नहीं है।

झारखंड में मतदान दो चरणों में होगा, पहले चरण की वोटिंग 13 नवंबर और दूसरे चरण की 20 नवंबर को होगी। चुनाव परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। राजनीतिक संकट के इस दौर में देखना होगा कि आरजेडी और अन्य दल क्या कदम उठाते हैं।

Related posts

हसदेव एरिया के झगराखाण्ड में पर्सनल विभाग के अधिकारी ने बेच दिए 200 से ज्यादा सरकारी आवास और प्राईवेट व्यक्तियों से करवा दिया कब्जा?-विजिलेन्स सीबीआई आखिर चूप क्यों

bbcliveadmin

Petrol-Diesel Prices Today: यहां चेक करें अपने शहर का अपडेट…पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी

bbc_live

यूथ कांग्रेस के लिए बेहतर अध्यक्ष की तलाश में राहुल गांधी, अबतक 31 कांग्रेस नेताओं का लिया इंटरव्यू

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!