16.2 C
New York
May 30, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयअपराधखेलजीवन शैलीटैकनोलजीमनोरंजनराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्वास्थ्य

विधु विनोद चोपड़ा की ‘12th’ फेल ने किया नाम रोशन: मकाऊ एशिया-यूरोप यंग फिल्म फेस्टिवल में मिला स्टैंडिंग ओवेशन

3 घंटे पहले

कॉपी लिंक

फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनीं ‘12वीं फेल’ रिलीज के बाद से ही हर तरफ छाई है। विक्रांत मैसी और मेधा शंकर स्टारर ये फिल्म 2023 की सफल फिल्मों में से एक है। 27 अक्टूबर, 2023 को रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों से खूब प्यार मिला। इंडिया में अपनी पहचान बनाने के बाद, अब फिल्म इंटरनेशनल लेवल पर भी देश का नाम रोशन कर रही है।

हाल ही में इस फिल्म को एशिया-यूरोप यंग फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया। इस दौरान फिल्म को दर्शकों से बेहतरीन रिएक्शन मिला, वहां मौजूद लोगों ने इसे स्टैंडिंग ओवेशन दिया। ये हम सभी के लिए गर्व की बात है।

विधु विनोद चोपड़ा ने पोस्ट शेयर किया

ऐसे में विधु विनोद चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर स्क्रीनिंग इवेंट की एक झलक शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- एशिया-यूरोप यंग सिनेमा फेस्टिवल (मकाऊ) में #12thFail के गर्मजोशी भरे स्वागत की एक झलक।

स्टैडिंग ओवेशन और एंथूजियास्टिक स्वागत के साथ- 12वीं फेल ने इंटरनेशनल टेस्ट भी पास कर लिया है। सभी को पसंद आने वाली इस फिल्म को देखना मिस न करें! इसे अभी देखें, डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग ।

विधु विनोद चोपड़ा ने एशिया- यूरोप यंग फिल्म फेस्टिवल की कुछ वीडियो और तस्वीरों की एक झलक शेयर करते हुए लिखा- उस चौहान से बोलना की उसने एक आईपीएस के बाप से पंगा लो (पंगा लिया) है। ये लाइन थी जिसने मकाऊ एशिया-यूरोप यंग सिनेमा फिल्म फेस्टिवल में सबका दिल जीत लिया था और इस पर सबसे ज्यादा शोर मचा।

विधु विनोद चोपड़ा को फेस्टिवल में इंवाइट किया गया था। क्योंकि #12thFail को क्लोजिंग फिल्म के रूप में चुना गया था, और इसे स्टैंडिंग ओवेशन मिला। सिनेमाघरों में अपनी शानदार सफलता के बाद, फिल्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस पर रिलीज किया गया।

बता दें ‘12th फेल’ अब IMDb पर अब तक की सबसे ज्यादा रेटिंग वाली भारतीय फिल्म बन गई है। इसने शाहरुख खान की ‘डंकी’, ‘omg-2’, ‘जवान’, ‘पठान’ से लेकर रणबीर कपूर-बॉबी देओल की ‘एनिमल’ को भी पीछे छोड़ दिया है।

फिल्म में जीरो से हीरो बनने की कहानी को बखूबी दिखाया गया है। फिल्म IPS ऑफिसर मनोज शर्मा की लाइफ पर लिखी बेस्टसेलर बुक ‘12th फेल’ पर आधारित है। UPSC एंट्रेंस एग्जाम अटेंप्ट करने वाले लाखों छात्रों के जीवन में किस तरह के संघर्ष आते हैं और कैसी परिस्थितियों का उन्हें सामना करना पड़ता है, ये सब विधु विनोद चोपड़ा ने बहुत बेहतरीन अंदाज में दर्शाया है। एक्टर विक्रांत मेसी ने भी IPS मनोज शर्मा के किरदार में पूरी जान डाल दी है। संघर्षों और चुनौतियों की इस रियल लाइफ इंस्पायर्ड ड्रामा ने लोगों का दिल जीत लिया है।

Related posts

कस्टम मिलिंग घोटाला : खाद्य विभाग के पूर्व विशेष सचिव मनोज सोनी को ED ने 4 मई तक रिमांड में भेजा

bbc_live

HMD का पहला स्मार्टफोन जल्द होगा लांच, इसके आते ही मार्केट से Nokia का मिट जायेगा वजूद

bbc_live

सिर्फ इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी…10,000 से 40,000 तक है सैलरी…परीक्षा की जरूरत नहीं…जाने कहाँ

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!