BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयजीवन शैलीराज्यराष्ट्रीय

भारी गलन और कोहरे से ठिठुराया उत्तर भारत, दिल्ली में 50 तो पंजाब में 0 मीटर रही विजिबिलिटी

उत्तर भारत में शुक्रवार की सुबह कड़ाके की ठंड रही। इधर, दिन में उत्तर प्रदेश, हरियाणा, बिहार, राजस्थान, झारखंड और दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर चलेगी। फिलहाल 21 जनवरी तक इन राज्यों में लोगों को ठंड से राहत मिलने की संभावना कम है.

दिल्ली, पंजाब, बिहार समेत कई राज्यों में सुबह कोहरा छाया रहा. जिसके चलते यहां हवाई यातायात प्रभावित हुआ। उत्तर रेलवे की डेढ़ दर्जन से ज्यादा ट्रेनें देरी से चल रही हैं. पंजाब में बठिंडा और चंडीगढ़ में सुबह दृश्यता शून्य दर्ज की गई। वहीं, देश की राजधानी दिल्ली के पालम में सुबह कोहरे के कारण विजिबिलिटी 50 मीटर रही.

शीतलहर 20 और 21 जनवरी को चलेगी

मौसम विभाग के मुताबिक 20 और 21 जनवरी को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, बिहार और झारखंड में ठंड कम होने की उम्मीद नहीं है. यहां लोगों को जमा देने वाली ठंड सहनी पड़ेगी। यहां शून्य तापमान के साथ ठंडा मौसम रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राजस्थान के बीकानेर, पंजाब के चंडीगढ़, पटना, दिल्ली, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कुछ दिनों तक कोहरा छाया रहेगा. यहां विजिबिलिटी कम रहेगी. लोगों को सुबह और देर शाम ठंड से बचने की सलाह दी गयी है.

हवाई यातायात और ट्रेनें 6 घंटे तक विलंबित रहीं

मौसम विभाग के मुताबिक, कोहरे के कारण फ्लाइट और ट्रेनें देरी से चल रही हैं. जानकारी होने पर ही लोग घर से बाहर निकले। दिल्ली हवाईअड्डे पर सुबह दुबई और जयपुर की उड़ानें विलंबित रहीं। दुबई से आने वाले यात्रियों ने बताया कि कोहरे के कारण उन्हें घंटों एयरपोर्ट पर बिताना पड़ा. इसके अलावा उत्तर रेलवे की कुल 22 ट्रेनें 19 जनवरी को देरी से चल रही हैं. ट्रेन संख्या 11841 खजुराहो-कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस 6.30 घंटे लेट है। वहीं, पुरी से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन संख्या 12801 करीब 6 घंटे की देरी से चल रही है. दिल्ली के कश्मीरी गेट और आनंद विहार बस अड्डे के बाहर लोग अलाव का सहारा लेते दिखे. मौसम विभाग ने पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश को अगले दो ठंडे दिनों के लिए अलर्ट किया है.

Related posts

शराब प्रेमी ध्यान दें ! आज पूरे प्रदेश में कहीं नहीं बिकेगी शराब…पीते-पिलाते पकड़ाये तो जायेंगे लंबे से

bbc_live

नवा रायपुर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में देखा गया भारी उत्साह, पूजा-अर्चना और भजन गायन के हुए कार्यक्रम

bbc_live

भारत के बाद अमेरिका चंद्रमा के दक्षिण ध्रुव पर रखा कदम, निजी कंपनी Intuitive Machines ने हासिल की उपलब्धि

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!