10.4 C
New York
October 18, 2024
BBC LIVE
राज्य

CG Weather Update : फिर बढ़ी ठंड, उत्तर की ठंडी हवाओं से सात डिग्री तक लुढ़का तापमान, इन इलाकों हो सकती है बारिश…

रायपुर : उत्तर से आने वाली ठंडी हवाओं के चलते छत्‍तीसगढ़ में ठंड वापस लौट आई है। हालांकि उत्तर छत्‍तीसगढ़ के सरगुजा संभाग में ठंड बनी हुई थी और वहां शतीलहर के आसार थे, लेकिन मध्य छत्तीसगढ़ और दक्षिण छत्तीसगढ़ से ठंड गायब सी होने लगी थी। बंगाल की खाड़ी से नमी आने के कारण सुबह-शाम के साथ ही दोपहर को भी ठंड बढ़ी है। साथ ही शुक्रवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री तक गिर गया।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि शनिवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। अगले दो दिनों तक न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा, उसके बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू होगी।शुक्रवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम के मिजाज ने करवट बदली और ठंडी हवाएं चलने लगी। काफी दिनों बाद लोगों को सुबह व रात के साथ ही दोपहर व शाम के वक्त भी ठंड का अहसास हुआ।

छत्‍तीसगढ़ में आज हल्की बूंदाबांदी की संभावना
मौसम विज्ञानियों का कहना है कि मौसम का मिजाज अभी ऐसा ही रहेगा। एक द्रोणिका के साथ ही बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाओं के प्रभाव से बादल छाए हुए है। शनिवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। रायपुर का अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री रहा, जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम रहा। इसी प्रकार बिलासपुर का अधिकतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से सात डिग्री तक कम रहा।

प्रदेश भर में कोरिया सबसे ठंडा
शुक्रवार को प्रदेश भर में कोरिया सबसे ठंडा रहा। कृषि विज्ञान केंद्र कोरिया में न्यूनतम तापमान 8.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी प्रकार पेंड्रा रोड में न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री और अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री रहा। दो दिनों बाद मौसम खुलते ही न्यूनतम तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू होगा।

Related posts

रायपुर के नए एसपी संतोष सिंह ने ग्रहण किया पदभार.. IPS संतोष सिंह कम्युनिटी पुलिसिंग के लिए पूरे प्रदेश भर में चर्चित..

bbc_live

ED Breaking : दो दिनों की जांच के बाद ED की टीम जनपद CEO को लेके रायपुर रवाना, घर-दफ्तर में मारा था छापा, हो सकते कई बड़े खुलासे…

bbc_live

सशक्त व समृद्ध भारत के उत्कृष्ट विचारों से अभिभूत राजनीतिक संगठन है भाजपा रंजना साहू

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!