26.9 C
New York
May 26, 2024
BBC LIVE
राज्य

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी तेज, 10 दिन में प्रत्याशियों के नाम होंगे फाइनल

रायपुर। प्रदेश में कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। रायपुर में दो दिन स्क्रीनिंग कमेटी और चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें कई अहम मुद्दों पर आम सहमति बनने की चर्चा है। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि विधानसभा की गलती लोकसभा में नहीं दोहराएंगे। समय पर प्रत्याशियों का ऐलान हो जाएगा। 10 दिनों में प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए जाएंगे। साथ प्रदेश के दिग्गज नेताओं को चुनाव लड़ने का ऑफर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि लोकसभा में कांग्रेस अपने वरिष्ठ नेताओं को मैदान में उतारेगी। लोकसभा चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल ने बैठक के बाद पूर्व मंत्रियों के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि दिग्गज नेताओं को चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, कुछ सीटों पर युवाओं को भी मौका दिया जा सकता है। वहीं भूपेश बघेल ने शनिवार को कांग्रेस के युवा नेताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पूछा कि अगर युवाओं को टिकट दिया गया तो वे चुनाव लड़ने के लिए संसाधनों का इंतजाम कैसे करेंगे। युवाओं ने जवाब दिया कि कका है। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि कुछ सीटों पर युवाओं को आजमाया जा सकता है।

Related posts

Chhattisgarh Vidhansabha: शून्य काल में उठा हसदेव अरण्य का मामला, नेता प्रतिपक्ष ने की सभी कोल ब्लॉक को निरस्त करने की मांग

bbc_live

CG : जानें आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

bbc_live

मानहानि का भूपेश बघेल को मिला नोटिस, 15 दिन में मांगा जवाब

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!