10 C
New York
May 13, 2024
BBC LIVE
राज्य

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी तेज, 10 दिन में प्रत्याशियों के नाम होंगे फाइनल

रायपुर। प्रदेश में कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। रायपुर में दो दिन स्क्रीनिंग कमेटी और चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें कई अहम मुद्दों पर आम सहमति बनने की चर्चा है। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि विधानसभा की गलती लोकसभा में नहीं दोहराएंगे। समय पर प्रत्याशियों का ऐलान हो जाएगा। 10 दिनों में प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए जाएंगे। साथ प्रदेश के दिग्गज नेताओं को चुनाव लड़ने का ऑफर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि लोकसभा में कांग्रेस अपने वरिष्ठ नेताओं को मैदान में उतारेगी। लोकसभा चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल ने बैठक के बाद पूर्व मंत्रियों के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि दिग्गज नेताओं को चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, कुछ सीटों पर युवाओं को भी मौका दिया जा सकता है। वहीं भूपेश बघेल ने शनिवार को कांग्रेस के युवा नेताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पूछा कि अगर युवाओं को टिकट दिया गया तो वे चुनाव लड़ने के लिए संसाधनों का इंतजाम कैसे करेंगे। युवाओं ने जवाब दिया कि कका है। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि कुछ सीटों पर युवाओं को आजमाया जा सकता है।

Related posts

लोकसभा चुनाव : रायगढ़ और जांजगीर सीट के लिए नामांकन आज से होगा शुरू

bbc_live

निजात अभियान के तहत हिर्री और पचपेड़ी पुलिस की बड़ी कार्यवाही, चलाया जागरूकता अभियान भी

bbc_live

Aaj Ka Panchang : क्या है 7 अप्रैल 2024 का पंचांग, जानें शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहु काल का समय

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!