23 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

CG IT RAID: पूर्वमंत्री अमरजीत भगत की अचानक बिगड़ी तबीयत, इस मामले में फंसे है भगत

रायपुर। प्रदेश से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। जमीन घोटाले में फंसे पूर्व मंत्री अमरजीत भगत की तबियत बिगड़ गई है। इस सूचना के बाद डॉक्टरों की टीम पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के घर पहुंचे है। जहां उनका इलाज जारी है।

आपको बता दें कि, आज ही आयकर विभाग की टीम ने पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के घर छापामार कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार, अंबिकापुर स्थित केना बांध इलाके स्थित और रायपुर विधायक कालोनी स्थित पूर्वमंत्री अमरजीत भगत के घर पर आईटी की टीम ने दबिश दी है और लगातार पूछताछ कर रही है।

2 सदस्यीय टीम एसबीआई बैंक हुई रवाना

बता दें कि, पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के घर छापा मारने के बाद कई दस्तावेज की जांच की। जिसके बाद अब टीम बैंक खाता की जानकारी लेकर एसबीआई बैंक के लिए रवाना हो गए हैं। गौरतलब है कि टीम कल रात से ही रवाना कर दी गई थी। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के आईटी टीम की संयुक्त कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि 10 से अधिक अधिकारी कर्मचारी पहुंचे और घर के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है।

जमीन घोटाले में फंसे है पूर्व मंत्री अमरजीत भगत

आज इनकम टैक्स की टीम ने अमरजीत भगत के अम्बिकापुर निवास में बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया है।

सूत्रों के अनुसार, इस छापे का आधार रायपुर में अरबों की ज़मीन घोटाला है। इसमें एक सरदार जी के नाम से पुकारे जाने वाले व्यक्ति के साथ पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का भी नाम सामने आया है।

बता दें कि, आईटी के अलावा अमरजीत ईडी के राडार पर भी हैं और अंबिकापुर का एक सीए भी कई बेनामी संपत्ति को ठिकाने लगाने में अमरजीत के सहयोग के लिए चर्चा में रहा है और फर्जीवाड़े में भरपूर सहयोग किया।

सूत्रों की मानें तो अंबिकापुर के एक व्यापारी ने चुनाव परिणाम के बाद आत्महत्या कर ली थी, यदि उस मामले की तह तक निष्पक्ष जांच की जाए तो बड़ी बात सामने आ सकती है।

Related posts

BREAKING : शराब और कोयला घोटाले में दो पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, EX CS, IAS अधिकारियों सहित 100 से अधिक लोगों पर ACB में FIR

bbc_live

SDM ने की कार्रवाई : नपा अध्यक्ष हेमेंद्रगिरी गोस्वामी का जाति प्रमाण सस्पेंड

bbc_live

CM के बयान पर कांग्रेस का चैलेंज, कहा- ‘श्वेतपत्र जारी करे साय सरकार’, भाजपा का पलटवार, कहा- ‘क्या नहीं पढ़ा था IPS का पत्र’

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!