19.5 C
New York
June 13, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

“भौंकने वाले कुत्ते की तरह होना चाहिए कांग्रेस का बूथ एजेंट”- मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विवादित बयान देते हुए अपनी ही पार्टी के बूथ एजेंटों की तुलना कुत्ते से की है। कांग्रेस के कद्दावर नेता के मुंह से इस तरह का बयान आना बेहद हैरान करता है। वहीं अब उनके इस बयान को भाजपा ने बेहद शर्मनाक बताते हुए कांग्रेस और खड़गे पर तीखा हमला बोला है।

दरअसल, कांग्रेस ने दिल्ली के रामलीला मैदान में शनिवार (3 फरवरी 2024) को ‘न्याय संकल्प रैली’ का आयोजन की थी। इस रैली में पार्टी के बूथ लेवल के कार्यकर्ता से लेकर वरिष्ठ नेता तक शामिल हुए। इसी दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, ऐसे कार्यकर्ताओं को चुनना चाहिए जोकि कुत्ते की तरह हो जो भौंकने वाले हो उसको ले लो।

खड़गे ने कहा, आप बूथ एजेंट जो बनाते हैं, वो भी जरा सोच के बनाओ। बहुत से लोग ऐन इलेक्शन के वक्त गायब हो जाते हैं। एक हमारे पास कहावत है। जब आप बाजार में जाते हो तब अच्छा और काला कुत्ता खरीदना है या किसी प्राणी को लेना है… किसी जानवर को लेना है तो लोग जानवर के बाजार में जाके सब छानबीन करते हैं।”

कुत्ते की विशेषता बताते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा, “अगर ईमानदार एक प्राणी को भी लेना है तो उसका कान पकड़ के ऊपर की ओर उठाते हैं। ऊपर उठाने के बाद अगर वो भौंकता है तो ठीक है और अगर कुँई-कुँई करता है तो ठीक नहीं… कोई लेता नहीं उसको।”

कांग्रेस नेताओं को पाठ पढ़ाते हुए खड़गे ने कहा, “आप भी (बूथ एजेंट का) सेलेक्शन करते वक्त जो भौंकता है, जो लड़ता है, जो आपके साथ रहता है, उसको ले लो। उसको बूथ लेवल कमिटी का एजेंट बनाओ। जब बूथ में कोई बैठता है तो ऐसे आदमी को बैठाओ कि अगर वो सुबह सात बजे जाता है तो जब वहाँ पेटी बंद होती है उस वक्त साइन करके वो बाहर आ जाए।”

वहीं अब मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान की भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आलोचना की है। भाजपा ने अपने X (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर लिखा, “जिस पार्टी का अध्यक्ष अपने संगठन की सबसे मज़बूत और महत्वपूर्ण कड़ी “बूथ एजेंट” की तुलना कुत्ते से करता है, उस पार्टी की दुर्गति होनी तय है। शर्मनाक।”

Related posts

6 महीने की मासूम बच्ची को गोद में लेकर महिला ने खुद पर लगाई आग…जिंदा जल गई मां-बेटी…जानिए क्या है पूरा मामला

bbc_live

‘प्राण प्रतिष्ठा से मोदी लहर’ के कारण हरियाणा के BJP विधायकों की राज्य और LS चुनाव साथ कराने की इच्छा

bbcliveadmin

प्रेस वार्ता में छलका राहुल गांधी का दर्द,कहा -‘कांग्रेस के खाते फ्रीज, हम चुनाव प्रचार नहीं कर पा रहे हैं’

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!