16.3 C
New York
September 8, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

‘मोदी जी की चाटुकारिता करने पेश किया बजट, हमारी योजनाओं को बंद करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए’- नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत

रायपुर। छत्तीसगढ़ बजट पर नेता-प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज की प्रतिक्रिया सामने आई है। डॉ. महंत ने जहां बजट को निराशाजनक करार दिया, उन्होंने कहा की ये बजट को पीएम मोदी की चाटुकारिता करने पेश किया गया है। नेताप्रतिपक्ष ने कहा कि, हमारी सरकार की योजनाओं के ही नामों को बदल कर नए कलेवर के साथ पेश किया गया है। बता दें कि, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी बजट में कांग्रेस सरकार की योजनाओं का नकल करने का आरोप लगाया है। वहीं दीपक बैज ने झूठा और लफ्फाजी का बजट करार दिया है।

महंत ने कहा कि, प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा देकर राजनीति में आए आप चौधरी से उम्मीद किया ऐसा बजट पेश करेंगे कि प्रदेश को एक नई दिशा मिलेगी। लेकिन इस बजट के अत्यधिक निराशा हुई है। केवल लच्छेदार शब्दों का जाल फैलाकर उन्होंने 10 स्तंभों के जरिए प्रदेश के विकास की बात कही है, जोकि पूरी तरीके से सपना है। मुझे कहना है कि जितने बार नरेंद्र मोदी जी का नाम उन्होंने लिया उतने बार छत्तीसगढ़ का नाम नहीं लिया।

हमारी ही योजनाओ का नाम बदलकर किया पेश

नेताप्रतिपक्ष ने कहा की, वित्तमंत्री ने हमारे द्वारा शुरू की गई योजनाओं को धनराशि देने की आवश्यकता समझी है लेकिन कोई काम बंद करने की हिम्मत नहीं की। इसका मतलब हमारा काम छत्तीसगढ़ के हित में था, यहां के गरीब आदिवासी युवाओं के हित में था। उन्होंने कहा कि, यह बजट कृषि क्षेत्र में कोई योगदान नहीं करेगा। ये बजट व्यवसाई लोगों और उद्योगपतियों के लिए है।

Related posts

आचार संहिता लगने के बाद EC एक्शन में , 6 राज्यों के गृह सचिव हटाने का दिया आदेश

bbc_live

Poco M6 Plus 5G स्मार्टफोन की सेल हुई शुरू, जाने सभी फीचर्स

bbc_live

अप्रैल में 7 दिन ,फिर जुलाई में ही गूंजेगी शहनाई, मई-जून में नहीं है विवाह के लिए शुभ मुहूर्त

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!