26.5 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

CG BUDGET: नया रायपुर को मिली संगीत महाविद्यालय की सौगात, वित्त मंत्री ने की घोषणा

रायपुर। आज वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने साल 2024-25 के लिए वार्षिक बजट पेश किया है। छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार डिजिटल बजट पेश किया गया। 2024 के 1 लाख 47 हजार 500 करोड़ के इस बजट में गरीब ,युवा ,अन्नदाता, नारी सहित सभी वर्गों का खास ध्यान रखा गया है। युवाओं के लिए रोजगार, प्रशिक्षण और नौकरी का जहां नया प्रावधान किया गया है, तो वहीं मौजूदा व्यवस्थाओं में सुधार के व्यापक प्रयास किये गये हैं।

वही बजट पेश करने के दौरान वित्त मंत्री ने नवा रायपुर, अटल नगर में संगीत महाविद्यालय खोलने की भी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि, नवा रायपुर, अटल नगर में संगीत महा  विद्यालय एवं ग्राम बेन्द्री, विकासखंड अभनपुर में सरकारी महाविद्यालय प्रारम्भ किया जायेगा। इसके लिए 2 करोड़ का प्रावधान किया गया है।

आज वित्त मंत्री ने अपने बजट भाषण की शुरुआत में कहा, छत्तीसगढ़ की जनता.जनार्दन ने कुशासन के खिलाफ मुहर लगाकर हमें छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करने का अवसर प्रदान किया है। ऐतिहासिक जनादेश द्वारा प्रकट किए गए स्नेह और विश्वास के लिए हम छत्तीसगढ़ के 03 करोड़ लोगों का हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करते हैं और छत्तीसगढ़ को विकास की नई ऊँचाइयों तक ले जाने की प्राण प्रतिज्ञा करते हैं।

अध्यक्ष महोदय, हमारे चारों ओर चुनौतियों का घना अँधेरा है। महिलायें कानून.व्यवस्था की बिगड़ी स्थिति का शिकार रहीं। युवा मन अविश्वास और आशंकाओं से ग्रसित रहा। प्रशासनिक तंत्र पटरी से उतरा रहा और राजकीय खजाना हमें खाली मिला। पर, हम अंधेरों के बीच उजाले के तलाश की ताकत रखते हैं। चुनौतियों का अंधेरा हमें स्वर्गीय बच्चन जी की इन पंक्तियों का स्मरण कराता है: पर किसी उजड़े हुए को फिर बसाना कब मना है, है अँधेरी रात पर दीवा जलाना कब मना है।

Related posts

पुलिस ने राजधानी के एक गुंडा-बदमाश के अकाउंटेंट पर शिकंजा कसा..

bbc_live

शिव डहरिया को प्रत्याशी बनाने का जांजगीर में हो रहा विरोध, बाहरी उम्मीदवार के खिलाफ स्थानीय कोंग्रेसियों ने खोला मोर्चा

bbc_live

कार्यालय में महिलाएं भी काम करती हैं, कभी शिकायत नहीं मिली : दीपक बैज

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!