20.1 C
New York
May 18, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

बजट सत्र के आखिरी दिन राम मंदिर प्रस्ताव पर बोल सकते है पीएम, BJP सांसद ने कहा- ‘रामराज की स्थापना के लिए काम कर रहे पीएम मोदी’

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र का आज(शनिवार)आखिरी दिन है। आज संसद में अयोध्या के राम मंदिर पर चर्चा होगी। गौरतलब है कि इस महत्वपूर्ण प्रस्ताव की चर्चा के दौरान पीएम मोदी राम मंदिर के धन्यवाद प्रस्ताव पर बोल सकते हैं। बता दें कि, बीजेपी नेता सत्यपाल सिंह अयोध्या के राम मंदिर निर्माण और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा की शुरुआत करेंगे। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर को एक अहम मुद्दा बताते हुए कहा, ‘राम मंदिर पर चर्चा देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

उधर शिवसेना(शिंदे गुट) सांसद श्रीकांत शिंदे ने भी इस मुद्दे पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है। वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस प्रस्ताव को लेकर कहा, ‘राम मंदिर हमारी आस्था का केंद्र था, है और रहेगा। लेकिन जो लोग सवाल उठाते हुए कहते थे कि बीजेपी बोलती है कि भगवान राम आएंगे लेकिन हमें तारीख नहीं बता रहे हैं… उन्हें मई कहना चाहता हूं कि हमने तारीख की घोषणा की और राम मंदिर का निर्माण भी किया।

बीजेपी ने अपने सांसदों को जारी किया व्हिप

बता दें कि संसद के आखिरी सत्र में सत्ताधारी बीजेपी राम मंदिर के मुद्दे को लेकर होने वाली चर्चा के माध्यम से हिंदुत्व के मुद्दे के साथ राजनीतिक संदेश देने की कोशिश करेगी। सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी शाम पांच बजे सदन में अपनी बात रखेंगे। बजट सत्र के आखिरी दिन सदन में बीजेपी के सभी सांसदों को उपस्थित रहने के लिए बीजेपी ने व्हिप जारी किया है।

31 जनवरी को हुई थी बजट सत्र की शुरुआत

बता दें कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट सत्र 31 जनवरी को शुरू हुआ था, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संबोधन के साथ सत्र की शुरुआत हुई थी। इस सत्र में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट पेश किया। जो मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट था। आज यानी 10 फरवरी को बजट सत्र का आखिरी दिन है। सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्र खत्म होने से ठीक पहले लोकसभा को संबोधित कर सकते हैं।

‘रामराज की स्थापना के लिए काम कर रहे पीएम मोदी’

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने इस सप्ताह के शुरू में ही देश का नाम बदलकर भारत करने की मांग की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ‘राम राज्य की स्थापना’ की दिशा में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि, जब तक राम राज्य स्थापित नहीं हो जाता, हम चैन से नहीं बैठेंगे। सिंह ने कहा कि आजादी की लड़ाई के दौरान महात्मा गांधी ने राम राज्य स्थापित करने की बात कही थी।

Related posts

नवंबर में ही छोड़ दिया था मंत्री पद, दो महीने रहा चुप; छगन भुजबल ने बताई वजह?

bbc_live

मार्च के महीने में इतने दिन बंद रहेंगे शेयर बाजार ,देखें लिस्ट

bbc_live

करोड़ों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, PF ब्याज दर में हुई बढ़ोतरी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!