27 C
New York
July 2, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा झारखंड में स्थगित, अध्यक्ष ने बताई ये वजह

रायपुर। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा झारखंड में स्थगित हो गई है। वहीं छत्तीसगढ़ में भी यात्रा एक दिन पहले ही खत्म हो गई। वे मंगलवार को छत्तीसगढ़ से सीधे दिल्ली रवाना हो गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस ने न्याय यात्रा के शेड्यूल में कटौती की है। इस बारे में पत्रकारों ने जयराम रमेश से सवाल किया था।

झारखंड में न्याय यात्रा स्थगित करने के फैसले पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने सोशल मीडिया में जानकारी दी है। उन्होंने वीडियो जारी कर बताया कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। मनरेगा के साथियों के साथ जो संवाद करना था, उसे महासिचव जयराम रमेश और कन्हैया कुमार करेंगे। राहुल गांधी को विशेष कारणों से दिल्ली लौटना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि बेहद खेद है कि आप सभी साथियों ने जिस उल्लास के साथ यात्रा की तैयारी की थी, उसे पूरा नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन आप सभी से निवेदन होगा कि राहुल गांधी ने जिन उद्देश्यों के साथ भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली थी, उसे लेकर आप गांव-गांव और प्रखंड-प्रखंड तक जाएंगे। जिस अन्याय के खिलाफ राहुल गांधी लड़ाई लड़ रहे हैं, उसको आप सभी मजबूती प्रदान करेंगे।

यात्रा इस वजर से स्थगित करने की चर्चा

सोनिया गांधी ने बुधवार को राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगी। इसमें राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा शामिल होंगे। वहीं दिल्ली में किसानों को बड़ा आंदोलन हो रहा है। इसमें देशभर की नजह है। राहुल गांधी ने अंबिकापुर की रैली में किसानों एमएसपी की गारंटी दी है। कांग्रेस की सरकार बनने पर स्वामीनाथन कमेटी के अनुसार, एमएसपी लागू करने की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी किसानों के आंदोलन में शामिल हो सकते हैं।

Related posts

नेचुरल्स आइसक्रीम के फाउंडर रघुनंदन श्रीनिवास कामथ का 70 की उम्र में निधन, कंपनी ने सोशल मीडिया में दी जानकारी

bbc_live

5 साल की मासूम से हैवानियत : दुष्कर्म के बाद कत्ल, इलाके में तनाव

bbc_live

केरल पुलिस ने दर्ज की FIR…NIT की प्रोफेसर ने किया गोडसे का गुणगान

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!