BBC LIVE
राष्ट्रीय

इन शेयरों में हो सकती है अच्छी कमाई…अगले हफ्ते कैसी रहेगी मार्केट की चाल…जाने कैसे

शेयर बाजार में शुक्रवार को तेजी देखने को मिली थीनई दिल्ली: शेयर बाजार में पिछले सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को तेजी देखने को मिली थी। बीएसई सेंसेक्स 376 अंक लाभ में रहा था।

वहीं एनएसई निफ्टी ने 22,000 के स्तर को पार किया था। बीएसई सेंसेक्स 376.26 अंक यानी 0.52 प्रतिशत चढ़कर 72,426.64 अंक पर बंद हुआ था। कारोबार के दौरान सेंसेक्स 72,545.33 अंक के ऊपरी और 72,218.10 अंक के निचले स्तर पर भी गया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 129.95 अंक यानी 0.59 प्रतिशत बढ़कर 22,040.70 अंक पर बंद हुआ था।

सेंसेक्स में शामिल विप्रो ने सर्वाधिक 4.79 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की थी, जबकि एमएंडएम 3.96 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ था। इसके अलावा एलएंडटी, टाटा मोटर्स, मारुति, इन्फोसिस, नेस्ले इंडिया और इंडसइंड बैंक के शेयर भी मुनाफे में रहे थे।दूसरी तरफ पावरग्रिड, एसबीआई, रिलायंस, एनटीपीसी और एक्सिस बैंक के शेयरों में गिरावट रही थी।संजीव भसीन ने बंपर मुनाफा कमाने के लिए बताए ये शेयर, दिख रहे तेजी के सभी बड़े संकेत

मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक, निफ्टी अब 22,100 से 22,150 के जोन में स्थित अपर बाउंड्री के करीब पहुंच रहा है। इस जोन में निफ्टी को दो बार रजिस्टेंस का सामना करना पड़ा है। इससे इसका महत्व काफी बढ़ गया है। पिछले कुछ दिनों से निफ्टी लगातार 21ईएमए के ऊपर बंद हुआ है। ये सकारात्मक रुझान का संकेत है। निफ्टी में तेजी की उम्मीद है। अगर निफ्टी 22,150 को पार नहीं कर पाता है तो इसमें गिरावट आ सकती है। ऐसे में निवेशकों को सतर्क रहने की जरूरत है। हालांकि शॉर्ट टर्म में निफ्टी 22,200 की ओर बढ़ सकता है। इसके ऊपर जाने पर निफ्टी में 22, 600 तक की तेजी देखने को मिल सकती है। निचले सिरे पर निफ्टी का 22,750 पर सपोर्ट नजर आ रहा है।पेटीएम के शेयर खरीदने की मच गई लूट, स्टॉक में आया तूफानी उछाल, लगा अपर सर्किटइन शेयरों पर रखें नजरएक्सपर्ट्स के मुताबिक, बैंक निफ्टी में ब्रेक आउट हुआ है।

अब इसे एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, एसबीआई बैंक और इंडसइंड बैंक जैसे स्टॉक आगे ले जाएंगे। ये सभी बैंकिंग स्टॉक शुक्रवार के बाज़ार में अपनी लय में थे। हालांकि एक्सिस बैंक के स्टॉक में शुक्रवार के बाज़ार में थोड़ी गिरावट थी, लेकिन यह अपने सपोर्ट लेवल से ऊपर है और अभी यह और ऊपर जा सकता है।

Related posts

Chhatisgarh Budget: राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन में 561 करोड़ का प्रावधान, स्व सहायता समूह महिलाओं को मिलेगा रोजगार

bbc_live

Moto G85 : फोन का टीजर हुआ जारी…Moto G85 भारतीय बाजार में इस दिन होगा लॉन्च

bbc_live

कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका, पूर्व विधायक समेत कई नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!