19.5 C
New York
June 13, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, कांग्रेस सरकार बनने पर कराएंगे आर्थिक जनगणना

कानपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बुधवार (21 फ़रवरी) को उत्तर प्रदेश के उन्नाव और कानपुर पहुंची। इस मौके पर कांग्रेसियों ने यात्रा का जोरदार स्वागत किया। वहीं राहुल गांधी ने यात्रा के दौरान अपने सम्बोधन में कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर पूरे देश में जातीय जनगणना लागू करेंगे। इससे लोगों को प्रतिनिधित्व मिलेगा। इसके बाद देश में आर्थिक जनगणना भी कराएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी 90% लोगों का हक छीन कर उद्योगपतियों को दे रही है। हिंदुस्तान के विकास के लिए जातीय जनगणना क्रांतिकारी कदम होगा।

कांग्रेस की सरकार बनने पर पूरे देश में जातीय जनगणना और आर्थिक जनगणना कराएंगे। आप लोग देश की असली ताकत हो, देश का आम आदमी ही देश की शक्ति बढ़ाता है। हिंदुस्तान के विकास के लिए जातीय जनगणना क्रांतिकारी कदम होगा। इससे ही लोगों को प्रतिनिधित्व मिलेगा और इसके बाद देश में आर्थिक जनगणना भी कराएंगे, इससे पता लगेगा कि किसकी कितनी आबादी है और किसके हाथों में कितना धन है।

अग्निवीर योजना साजिश

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना को सरकार की साजिश बताया, और कहा की अग्निवीर योजना के कारण एससी-एसटी और ओबीसी वर्ग के युवाओं के लिए सेवा में जाने का रास्ता बंद हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी नहीं चाहते हैं कि देश के पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों और सामान्य वर्ग के गरीबों को रोजगार मिले।‌ अग्निवीर को ना तो पेंशन मिलेगी और नहीं शहीद का दर्जा दिया जा रहा है।

4 साल के बाद अग्नि वीर को निकाल दिया जाता है। राहुल गांधी ने कहा कि कानपुर में कहा कि कानपुर उद्योग नगरी है, यहां पर छोटे-मध्यम बहुत से उद्योग हैं, जिससे उत्तर प्रदेश को बहुत फायदा होता है और यहां के लोगों को रोजगार मिलता है। लेकिन, जीएसटी और नोटबंदी थोप कर यहां के छोटे-मध्यम उद्योगों को बर्बाद कर दिया गया।

Related posts

भीषण सड़क हादसा : बस-लारी की टक्कर में 6 की जिंदा जलकर मौत

bbc_live

नीति आयोग ने दी खुशखबरी : देश में गरीबी घटी, आम लोगों की आय बढ़ी

bbc_live

प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान, लड़ेंगे अगला बिहार विधानसभा चुनाव

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!