28 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
राज्य

राजिम कुंभ कल्प पहुंचे जर्मनी के पर्यटक, बोले नमस्ते राजिम

० विश्व में फैल रही है राजिम कुंभ कल्प की ख्याति – रेजिना मारिया

राजिम। राजिम कुंभ कल्प में लगातार विदेशी सैलानी पहुंच रहे है। गुरूवार को जर्मनी से पहुंचे पर्यटक दल राजिम कुंभ की भव्यता एवं मेले का विस्तार को देखकर अत्यंत प्रसन्न हो गए। वे जैसे ही राजीव लोचन मंदिर पहुंचे मंदिरों में उत्कीर्ण कलाकृतियों ने खासा प्रभावित किया। त्रिवेणी संगम बीच स्थित कुलेश्वर नाथ महादेव मंदिर को देखकर अभिभूत हो गए। विदेशी पर्यटकों ने पूरे मेला क्षेत्र का पैदल चलकर भ्रमण किया।

मीडिया से बात करते हुए रेजिना मारिया, स्टीफन जोसेफ मारिया, हिल्डेगार्ल्ड रेल्डा, चृस्टा, उलरिका, सिल्केमारिया, लेंस, अलरिच ने कहा कि हम राजिम पहली बार आए हैं। यहां आकर काफी प्रफूल्लित हैं। यहां की संस्कृति और लोगों के आत्मीय स्वागत काफी प्रभावित किया है। भारत की अध्यात्मिक और धार्मिक तथा संस्कृति को देखने और समझने के लिये भारत आए हैं। बताया कि हम भारत की संस्कृति एवं यहां के रहन-सहन से रूबरू होना चाहते हैं। यहां की सांस्कृतिक विरासत खासतौर से प्रभावित कर रही है। उन्होंने बताया कि असम, सिक्किम तथा कलकत्ता भी गए, लोगों से मिले अच्छा लगा। लेकिन जिस आत्मियता से छत्तीसगढ़ के लोगो ने स्वागत किया वह हमारे लिए विशेष अनुभव है। पर्यटक दल ने राजिम में भगवान राजीव लोचन, श्री कुलेश्वरनाथ महादेव, तथा संत समागम में पहुंचकर संतो से आशीर्वाद लिया। इसके अलावा नागा साधुओ से भी मुलाकात की। इस दौरान फोटो खिचवाने तथा सेल्फी लेने मेला घूमने आए लोगों की उमड़ पड़ी। इन पर्यटको ने भी आनंद लेते हुए उपस्थित जन समूह के साथ फोटो खिचवाई।

Related posts

गोवा से चला रहे थे महादेव सट्टा एप: 7 अंतरराज्यीय सटोरियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 100 करोड़ से ज्यादा का लेनदेन

bbc_live

EMI में राहत की उम्मीद : महंगाई दर में गिरावट के बाद हो सकती है रेपो रेट में कटौती

bbc_live

NEET पेपर लीक मुद्दे पर राहुल गांधी और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बीच जमकर हुई बयानबाजी, नेता प्रतिपक्ष के तीखे सवाल पर प्रधान बोले- मुझे उनसे सर्टिफिकेट लेने की जरुरत नहीं

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!