21.5 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsखेलराष्ट्रीय

पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने के बाद विनेश फोगाट ने की मां से बात, बोलीं- गोल्ड लाना है…गोल्ड

पेरिस। पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंचकर विनेश फोगाट ने सोमवार को इतिहास रच दिया। वह ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला पहलवान बन गईं। उन्होंने महिलाओं की 50 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में क्यूबा की लोपेज गुजमान को 5-0 से हराया। इस मुकाबले में जीत के बाद विनेश ने वीडियो कॉल पर अपनी मां से बात की और खास वादा किया। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सेमीफाइनल में विनेश की जीत
सोमवार को खेले गए मुकाबले में विनेश पहले राउंड तक 1-0 से आगे थीं। फिर आखिरी तीन मिनट में उन्होंने क्यूबा की पहलवान पर डबल लेग अटैक किया और चार पॉइंट अर्जित किए। इस बढ़त को उन्होंने अंत तक बनाए रखा और फाइनल में जगह बनाई। विनेश का इस ओलंपिक में सफर शानदार रहा है। सेमीफाइनल से पहले उन्होंने क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की लिवाच उकसाना को 7-5 से हराया था।

मां को किया स्वर्ण जीतने का वादा
फाइनल में पहुंचने के बाद विनेश ने अपनी मां से वीडियो कॉल के जरिए बात की। यह वीडियो विश्व कुश्ती की सर्वोच्च संस्था यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) ने अपने आधिकारिक ‘एक्स’ हैंडल से साझा किया है। वीडियो में देखा जा सकता है विनेश अपनी मां और परिवारवालों से बात कर रही हैं। इस दौरान उन्होंने कहते हुए सुना जा सकता है कि ‘गोल्ड लाना है…गोल्ड’।

फाइनल में अमेरिका की इस पहलवान से होगा सामना
फाइनल में विनेश का अमेरिका की सारा एन हिल्डब्रांड से मुकाबला होगा। अमेरिका की इस पहलवान ने टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वे विश्व चैंपियनशिप में दो रजत और दो कांस्य मेडल भी जीत चुकी हैं। यह मुकाबला देर रात 12:30 बजे (आठ अगस्त) खेला जाएगा।

Related posts

Aaj Ka Panchang : पंचांग से जानिए आज किस समय पर करें किसी शुभ कार्य का प्रारंभ?

bbc_live

2 लाख की रिश्वत देते पकड़ा गया अधिकारी : IAS अफसर को घूस देने की कोशिश, विजिलेंस ने रंगेहाथों दबोचा

bbc_live

समस्याओं का होगा त्वरित निराकरण…कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह की पहल पर रायपुर कलेक्टोरेट में कॉल सेंटर शुरू

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!