30.2 C
New York
July 7, 2024
BBC LIVE
स्वास्थ्य

Mango Recipe: बस अपनाएं ये आसान रेसिपी…कच्चे आम से घर पर बनाएं ये लाजवाब डिश

 Mango Recipe: आपको बता दें, की गर्मियों में बाजार में कई ऐसे फल मिलेंगे, जिनके लिए सर्दी में लोग प्यार करते हैं। इस मौसम में फलों का राजा आम भी बहुत सस्ता है। People आम आने का इंतजार करते हैं। यह सिर्फ पका हुआ खाया जाता है, लेकिन कच्चे आम से बने कई खाने भी बहुत स्वादिष्ट लगते हैं। कच्चे से भी बहुत सी चीजें बनाई जाती हैं, जो पूरे वर्ष उपयोग की जा सकती हैं।

आम लोगों में विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन ए, कैल्शियम और फाइबर जैसे कई पदार्थ हैं जो गर्मी से राहत देते हैं। इसके बाद, आज के लेख में हम आपको कच्चे आम से कुछ ऐसे व्यंजन बनाना सिखाएंगे जो आप जल्दी बनाकर अपने परिवार को खिला और पिला सकते हैं। (Raw Mango Recipe) कई पकवान खाने के साथ साइड डिश की तरह परोस सकते हैं।

यदि आप कुछ स्वादिष्ट पेय बनाने की सोच रहे हैं तो आम पना सबसे अच्छा है। गर्मी में शरीर को ठंडा-ठंडा आम पना मिलता है। यदि आप इसे बनाकर ठंडा करके परोसेंगे तो आपको गर्मी से राहत मिलेगी।

आम का गलका: गर्मी में आम का गलका खाने से मन खुश होता है। ये भी शरीर के लिए पर्याप्त है। आप इसे बनाकर फ्रिज में स्टोर करके रख सकते हैं।

इस समय आम की चटनी पुदीना और कच्चे आम की चटनी के साथ अच्छी लगती है। दाल-चावल के साथ इसे परोस सकते हैं। अपने स्वाद के अनुसार हरी मिर्च डालें।

आम का सलाद कच्चे आम का सलाद बहुत स्वादिष्ट लगता है। ये थाई आम का सलाद बनाया जाता है। आप चाहें तो स्वाद को बढ़ाने के लिए कुछ लाल मिर्च जोड़ सकते हैं।

आम का अचार: इस मौसम में लोग कच्चे आम खरीदकर अचार बनाकर रखते हैं। खाने के साथ अचार बहुत स्वादिष्ट लगता है। यदि आप दाल-चावल या पराठे के साथ अचार परोसेंगे, तो लोग इसे खुशी से खाएंगे, खासतौर पर गर्मी में।

Related posts

Weight Loss Recipe : वेट लॉस के लिए खाएं ये खास Pudding…चर्बी होगी गायब

bbc_live

छत्तीसगढ़: कोयला खनन का विरोध क्यों कर रहे हैं ये आदिवासी?-बीबीसी की ग्राउंड रिपोर्ट

bbcliveadmin

Protein Rich Energy Drink: प्रोटीन से भरपूर है यह आयुर्वेदिक एनर्जी ड्रिंक, शरीर को बनाएगा फिट

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!