23.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsमध्यप्रदेशराज्य

मुख्यमंत्री डॉ. यादव से मिले पद्मभूषण एम.

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से  मुख्यमंत्री निवास में पद्मभूषण   एम. (मुमताज अली खान) ने सौजन्य भेंट की।   एम. ने मध्यप्रदेश में सांस्कृतिक और अन्य क्षेत्रों में संचालित गतिविधियों की सराहना की।

द सत्संग फाउंडेशन के संस्थापक  एम. भारत भवन भोपाल में आज प्रारंभ हुए दो दिवसीय एकात्म पर्व में भागीदारी के लिए पधारे हैं। पद्मभूषण   एम. का आज शक्ति एवं अद्वैत वेदांत पर सारस्वत प्रबोधन भी हुआ।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव से भेंट के दौरान   एम. ने फाउंडेशन के विभिन्न प्रकल्पों की जानकारी भी दी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने  एम. के आगमन पर उन्हें पुष्प-गुच्छ भेंट कर अंगवस्त्रम से सम्मानित किया।

पद्मभूषण से सम्मानित   एम. प्राचीन नाथ परम्परा के आध्यात्मिक आचार्य, समाज सुधारक, शिक्षाविद, लेखक एवं वैश्विक वक्ता हैं। अपने गुरु महेश्वरनाथ के साथ हिमाचल में दीर्घ काल तक भ्रमण के उपरांत गुरू की आज्ञा के अनुसार विभिन्न ग्रंथों की शिक्षा ग्रहण की। वर्ष 2015-16 में “वॉक ऑफ होप’’ का नेतृत्व किया। कन्या कुमारी से कश्मीर तक यात्रा कर आध्यात्मिक साधकों के सानिध्य में रहे। उन्हें वर्ष 2020 में भारत सरकार द्वारा पद्मभूषण से सम्मानित किया गया।

Related posts

कंगना रनौत के विवादित बयान से मचा हड़कंप : कांग्रेस ने की कड़ी प्रतिक्रिया, किसान आंदोलन पर उठाए सवाल

bbc_live

Kolkata Rape and Murder Case: Sanjay Roy का साइको टेस्ट रिपोर्ट में डराने वाला खुलासा, मनोवैज्ञानिकों ने कहा- कोलकाता केस का दरिंदा अंदर से भी जानवर

bbc_live

रिक्शा चालक के बेटे ने NCERT से पढ़ाई कर गरीबी को हराया, IAS बनकर रचा इतिहास

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!