23.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़राज्य

17 बंदरों की गोली मारकर हत्या…बेमेतरा में क्रूरता की सारी हदें पार

रायपुर। बेमेतरा जिले मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। इस घटना के बाद सवाल खड़े हो गए हैं कि धरती में मानव से ज्यादा क्रूर कोई नहीं है। जिले के साजा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले बेलगांव में 17 बंदरों की हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि खेतों की रखवाली के लिए रखे गए दो लोगों ने गोली मारकर इन बंदरों को मौत के घाट उतार दिया है। घटना के  बाद साजा तहसीलदार और वन विभाग की टीम ने बेलगांव जाकर शव का पंचनामा किया। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ वन प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9 के तहत केस दर्ज किया गया है। वन विभाग केस की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार, बेलगाॅव में फसल की देखरेख के लिए ग्राम सरपंच, ग्राम पटेल, कोटवार एवं ग्रामवासियों की उपस्थिति में बंदर भगाने के लिए प्रत्येक घर से 1 किलो चावल व कुछ नगद राशि पर रखवार रखा गया था।

बताया जा रहा है कि इन्हीं लोगों ने एयर गन से बंदरों पर फायरिंग की है। जिससे उनकी मौत हो गई। वन विभाग ने अब तक बंदरों के चार सड़े गले शव बरामद किए हैं। शवों की हालत इतनी खराब थी कि उनका पोस्टमार्टम भी नहीं कराया जा सका। उनके अवशेष को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

वहीं दूसरी तरफ बड़ी संख्या में बंदरों की हत्या को लेकर गांववासी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन वन विभाग इस मामले की जांच में जुट गया है। वहीं कई हिंदू संगठनों ने भी इस मामले में रोष जताते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Related posts

स्कूल से लौटते वक्त नाबालिग छात्रा से गैंगरेप

bbc_live

कलयुगी पिता ने नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार…फिर जो हुआ

bbc_live

कबड्डी का खेल कम समय में खेले जाने वाला सबसे रोमांचक खेल है कविता योगेश बाबर

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!