23.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsराज्य

लाइट मेट्रो ट्रेन के निरीक्षण के लिए नवंबर में रायपुर आएगी मास्को टीम, महापौर ढेबर ने दी जानकारी

रायपुर। राजधानी रायपुर में मेट्रो ट्रेन को लेकर उपजे विवाद के बीच महापौर एजाज ढेबर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हम जानकारी दी है। महापौर ढेबर ने बताया कि रायपुर में लाइट मेट्रो ट्रेन चलाने को लेकर मास्को के बीच समझौते पर हस्ताक्षर हो गए हैं। अगले एमओयू में छत्तीसगढ़ सरकार तय करेगी कि इस पर क्या फैसला लेना है। उन्होंने कहा कि मास्को की टीम आने वाले 15 नवंबर को रायपुर का दौरा करेगी।

महापौर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि 15 नवंबर को मास्को की टीम रायपुर आएगी, जो यह निरीक्षण करेगी की लाइट मेट्रो ट्रेन को रायपुर में कहां से कहां तक चलाना है। महापौर ने बताया कि मास्को में हुए अंतरराष्ट्रीय समिट में करीब 160 देशों ने भाग लिया था। वहां मैं लाइट मेट्रो ट्रेन की प्रस्तुति को देखा, इसके बाद मुझे लगा कि रायपुर में इसकी जरूरत है। इसके लिए मास्को टीम के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर हुए हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के सहयोग के बिना इसे पूरा नहीं किया जा सकता है। इसे पूरा करने में प्रदेश सरकार की 100% भूमिका होगी। अगले चरण में इस योजना के लिए पूरी कागजी कार्यवाही मास्को टीम और प्रदेश सरकार के बीच होगी।

वहीं दूसरी तरफ ढेबर ने स्काई वाॅक को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि अधूरे पड़े स्काई वाॅक को पूरा किया जाता है, तो वह जनता के किसी काम नहीं आएगा बल्कि अपराधियों का अड्डा बन जाएगा। वहां रात भर शराब कोरी होगी साथ ही आम आदमी सुरक्षित नहीं रहेगा।

Related posts

लालकृष्ण आडवाणी से मिले राज्यपाल हरिचंदन, भारत रत्न सम्मान के लिए दी बधाई

bbc_live

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय संबलपुर में संकुल स्तरीय मेघा पेटीएम बैठक आयोजित

bbc_live

पूर्व सीएम भूपेश बघेल के फिर बिगड़े बोल…प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कही ये बड़ी बात..

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!