9.6 C
New York
April 21, 2024
BBC LIVE
राज्य

BIG NEWS : रायपुर में आंखों की नकली दवाइयों का हुआ भंडाफोड़…पढ़िए पूरी खबर

रायपुर। राजधानी में आंखों के इंफेक्‍शन की नकली दवा (Fake Eye Drop) बनाने और बेचने वालों पर खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने रायपुर में नकली दवाओं के सप्लायर के साथ एक मेडिकल स्‍टोर पर दबिश देकर भारी मात्रा में नकली आइ ड्राप जब्‍त किया है। मिलावटी दवा की री पैकिंग कर ऊंची कीमत पर बेचा जा रहा था।

सहायक औषधि नियंत्रक बसंत कुमार कौशिक ने बताया कि तेलीबांधा में संचालित एक मेडिकल स्टोर्स से नकली आइ ड्राप की बेची जा रही थी। इस जानकारी मिलने पर टीम ने दबिश देकर मेडिकल स्‍टोर से नकली आइ ड्राप को जब्‍त किया है। इसके बाद टीम ने नकली दवाइयों के सप्लायर शकुंतला डिस्ट्रीब्यूटर्स के यहां कार्रवाई कर भारी मात्रा में नकली आइ ड्राप जब्‍त की है।

सहायक औषधि नियंत्रक ने जानकारी देते हुए बताया कि छापे के दौरान शकुंतला डिस्ट्रीब्यूटर्स के ठिकानों से भारी मात्रा में प्रिंट मटेरियल जब्‍त किया गया है। शकुंतला डिस्ट्रीब्यूटर्स का संचालक पंडरी के एआर प्रिंटर्स से नकली प्रिंट मटेरियल छपवाता था और दूसरी कंपनी की आइ ड्रॉप्स पर चिपकाकर बिक्री करता था। 10 रुपए की दवा में 100, 50 और 200 रुपए का स्टीकर लगाकर मुनाफाखोरी की जा रही थी।

इस मामले में नकली दवाओं की बिक्री के कारोबार में संलिप्‍त सप्‍लायर के खिलाफ कार्रवाई जारी है। सहायक औषधि नियंत्रक ने बताया कि नकली दवाओं के कारोबार में और भी लोगों के शामिल होने की संभावना है।

Related posts

प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव ने थामा BJP का दामन

bbc_live

महासमुंद : कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका…महिला कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष ने पार्टी से दिया इस्तीफा

bbc_live

फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर…CG एक्टर की सड़क हादसे में मौत

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!