11.5 C
New York
April 25, 2024
BBC LIVE
राज्य

राज्यपाल व राष्ट्रपति से पुरस्कृत शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल विधानसभा अध्यक्ष से मिला, आउट ऑफ टर्न प्रमोशन सहित इन मांगों पर रखी बात

 रायपुर ।राज्यपाल एवं राष्ट्रपति से पुरस्कृत शिक्षकों का प्रतिनिधि मंडल आज विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह सिंह से मिला। मुलाकात के दौरान सम्मानित शिक्षकों दो सूत्रीय मांगों की तरफ विधानसभा अध्यक्ष का ध्यान आकृष्ट कराया। चर्चा में प्रदेश सचिव विष्णु शर्मा ने बताया गया की मध्य प्रदेश सरकार में 2011-12 से आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया जा रहा है,पुरस्कृत शिक्षकों को इसके साथ ही साथ राज्यपाल एवं राष्ट्रपति पुरस्कृत शिक्षकों को सेवानिवृत्ति में दो वर्ष की वृद्धि किया जाए । सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मध्य प्रदेश शासन व्यवस्था में राज्यपाल एवं राष्ट्रपति पुरस्कृत शिक्षकों की मांगों पर शासन ने ध्यान देते हुए उनको आउट आफ टर्न प्रमोशन देने की बात को स्वीकार कर लिया है और नियमों पर गौर करते हुए आदेश भी प्रसारित किया जा चुका है।

छत्तीसगढ़ में इन्ही सब बातों पर विचार विमर्श करने के लिए प्रतिनिधि मंडल डॉक्टर रमन सिंह जी के पास पहुंचा था। डॉ रमन सिंह जी ने इस विषय पर आवश्यक पहल करने की बात कही और यह भी कहा कि मुख्यमंत्री तक उनकी मांगों को पहुंचाने का सफल प्रयास करेंगे। संघ के प्रदेश सचिव डॉ विष्णु शर्मा ने कहा कि हम प्रदेश स्तर पर अपनी बातों को आगे ले जाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं हम 2013 से इस विषय में लगे हुए हैं।

जिला स्तर में विधानसभा के विधायकों और सांसदों से लेकर शासन के उच्च पदों पर आसीन मुखिया वर्ग तक अपनी बातों को पहुंचाने का प्रयास हम कर रहे हैं और इसी दिशा में हम डॉक्टर रमन सिंह के पास अपनी बात रखने दूर-दूर से आए हैं हमको आशा है कि डॉक्टर साहब हमारी बातों पर गौर करके कोई ना कोई रास्ता निकालने का प्रयास करेंगे। प्रतिनिधि मंडल में राज्यपाल व राष्ट्रपति अवॉर्डी फोरम के प्रदेश सचिव विष्णु शर्मा,  उर्मिला श्रवण,  अनीता धनेश्वर, केपी सिन्हा, दीपक साहू, रामकुमार वर्मा, मेहतरलाल देवांगन एवं अन्य आवर्डी टीचर शामिल हुए।

Related posts

जिंदगी की जंग हारा 6 साल का मयंक, बोरवेल में गिरे मासूम को बचाने की दुआएं नहीं आई कम

bbc_live

Protected: पिंगला हाथी रिजर्व में मजदूरों के नाम पर वाउचर,मशीनों से कराया जा रहा है निर्माण कार्य?

bbcliveadmin

छत्तीसगढ़ पहुंचे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने किया स्वागत

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!