BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराजनीतिराज्यराष्ट्रीय

INDIA Bloc का समर्थन करेंगे ओवैसी? बोले- मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोकने के लिए कुछ भी करूंगा

अब्दुल सलाम क़ादरी

एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद लोकसभा सीट से उम्मीदवार असदुद्दीन ओवैसी ने नरेंद्र मोदी के अलावा किसी अन्य प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए अपना खुलापन व्यक्त किया।

ओवैसी ने एएनआई से कहा, “मैं अगर, लेकिन, और संभावनाओं के बारे में बात नहीं कर सकता। मैंने चुनाव के दौरान कहा था कि अगर कोई मौका है कि मोदी की जगह कोई और पीएम बन सकता है, तो हम उनका समर्थन करेंगे।”

2024 के चुनाव परिणामों पर विचार करते हुए, ओवैसी ने कहा कि 2024 के लोकसभा में भाजपा को इतनी सीटें भी नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में जो माहौल था, उस हिसाब से बीजेपी को इतनी सीटें भी नहीं मिलनी चाहिए थीं। अगर हमने सही काम किया होता तो उन्हें सिर्फ 150 सीटें मिलतीं। हम भाजपा को सरकार बनाने से रोक सकते थे और जनता भी यही चाहती थी, लेकिन असफल रहे।’ लेकिन, कम से कम हमें दोष नहीं दिया जा सकता। उन्होंने कहा कि एक बात तो साफ है कि देश में न कभी कोई मुस्लिम वोट बैंक था और न कभी होगा।

उत्तर प्रदेश में भाजपा के प्रदर्शन को संबोधित करते हुए, ओवैसी ने कहा, “उन्होंने सोचा कि वे यूपी में अदृश्य हैं, लेकिन कोई भी अजेय नहीं है। क्या पीएम मोदी बैसाखी के सहारे सरकार चलाएंगे?” उत्तर प्रदेश में ईसीआई के रुझान और परिणाम के अनुसार, सपा ने 37 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की है, भाजपा ने 33 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस ने 6 सीटों पर जीत हासिल की है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से 3,38,087 वोटों के अंतर से जीत हासिल की।

Related posts

छत्तीसगढ़ के इस जिले में दिखा बंद का असर, लोकसभा चुनाव से पहले सड़कों पर पसरा सन्नाटा, बसों समेत वाहनों के थमे पहिए, जानिए वजह

bbc_live

पुलिसकर्मियों में हड़कंप : थाना परिसर में हेड कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली

bbc_live

Aaj Ka Panchang : 26 फरवरी 2024 के पंचांग से जानें सोमवार के दिन के शुभ और अशुभ काल का क्या रहेगा समय

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!