BBC LIVE
राज्य

रायपुर,सरगुजा-बिलासपुर संभाग में यलो अलर्ट जारी…छत्तीसगढ़ में हो रही झमाझम बारिश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून का दौर जारी है,  वहीं दुर्ग, भिलाई सहित कई जिलों में सुबह होते ही फिर से बारिश शुरू हो गई है। वहीं कोरबा में पिछले 3 दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश आज रुक गई है। लेकिन जलभराव की स्थिति बनी हुई है, लोगो के घरो में पानी भरता दिखाई दिया, वही शारदा विहार वार्ड-12, चिमनी भट्टा में कई घरों में पानी घुस गया। निगम की टीम यहां नालों की सफाई के लिए पहुंची है।

सरगुजा और बिलासपुर संभाग में यलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने सरगुजा और बिलासपुर संभाग में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। अन्य संभागों में हल्की बारिश के आसार हैं। इस साल जून के कोटे की सिर्फ 70 फीसदी ही बारिश हुई। यानी जून में 30% कम बारिश हुई। जो पिछले साल की तुलना से 17% कम है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में जून तक 193.5 मिली बारिश होनी थी। 2023 में प्रदेश में 1 से 30 जून तक 87% बारिश हो गई थी,जबकि मानसून 15 दिन देरी से 23 जून को प्रदेश में दाखिल हुआ था।

मौसम विभाग के मुताबिक आज अच्छी बारिश होने के बाद कल से बारिश में थोड़ी कमी आएगी। मौसम विभाग को उम्मीद है कि, जुलाई में अच्छी बारिश हुई तो जून की भरपाई हो जाएगी। इस साल मानसून जल्दी आने के बाद सक्रियता कमजोर रही। बस्तर को छोड़कर राज्य के शेष हिस्सों में दो से तीन दिन की देरी हुई। इस वजह से 30 जून तक राज्यभर में 136.3 मिमी तक ही वर्षा हुई है।

Related posts

बड़ी खबर : लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ से 11 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी…देखें पूरी सूची

bbc_live

CG POLICE TRANSFER : थाना प्रभारियों का हुआ तबादला, जारी हुआ आदेश…

bbc_live

पांच लाख के इनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण…कई प्रमुख हमलों में था शामिल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!