6.5 C
New York
October 15, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराज्यराष्ट्रीयलाइफस्टाइल

शुरुआती रुझान में किए गए दावे गलत साबित हुए: शाजिया इल्मी

दिल्ली, 8 अक्टूबर . भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता शाजिया इल्मी ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में हो रहे चुनावी मतगणना को लेकर से खास बातचीत की.

शाजिया इल्मी ने 90 विधानसभा सीटों वाले चुनावी राज्य हरियाणा के परिपेक्ष में कहा कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस का सिचुएशन पूरी तरह बिल्कुल अलग है.

एग्जिट पोल को लेकर क्या दावे किए जा रहे थे, लेकिन अब काउंटिंग के दौरान कितना गैप दिख रहा है. मतों का अंतर लगातार बढ़ता जा रहा है. कई राउंड की काउंटिंग हो गई है और कुछ देर में स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगी. मतगणना के शुरुआती रुझान से जो दावे किए जा रहे थे वो बिल्कुल गलत साबित हुए.

भाजपा प्रवक्ता ने मजाकिया लहजे में कहा कि कांग्रेस के लोगों ने लड्डू और चूरमा बांटना शुरू कर दिया , हो सके तो कुछ हमारे यहां भिजवा दें.

जम्मू-कश्मीर के रुझानों को लेकर शाजिया इल्मी ने कहा कि जम्मू से हमें बेहतर उम्मीद थी, यहां पर जो आंकड़े आ रहे हैं, वो और बेहतर होने चाहिए थे. हम लोग सोच रहे थे कि भारतीय जनता पार्टी को जम्मू से अच्छे नंबर मिलेंगे, लेकिन अभी 28 दिखाए जा रहे हैं, मुझे लगता है इसमें आगे जरूर बढ़त होगी.

बता दें कि नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली भाजपा शासित हरियाणा के शुरुआती रुझानों में पार्टी पिछड़ती नजर आ रही थी, जबकि प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस लगातार बढ़त बनाए हुई थी, लेकिन जैसे-जैसे काउंटिंग का दौर आगे बढ़ रहा है भाजपा बढ़त लेती हुई दिख रही है. चुनाव आयोग के नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी यहां पर 50 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि कांग्रेस 34 सीटों पर आगे चल रही है.

दूसरी तरफ अगर जम्मू-कश्मीर की बात करें तो यहां पर नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने गठबंधन में चुनाव लड़ा था. गठबंधन को यहां पर 51 सीटों बढ़त मिल रही हैं, जबकि भाजपा 26 सीटों पर आगे चल रही है.

हालांकि दोनों राज्यों के चुनावी नतीजे पूरी तरह से आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि प्रदेश में किस पार्टी की सरकार बनने वाली है.

Related posts

राज्य सरकार की बड़ी कार्रवाई, IPS को किया गया सस्पेंड

bbc_live

रायपुर में विश्व हाथी दिवस का आयोजन आज, केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव होंगे मुख्य आतिथि, सीएम साय करेंगे अध्यक्षता

bbc_live

अब अंतरिक्ष में बजेगा भारत का डंका, सरकार ने 100 प्रतिशत विदेशी निवेश को दी मंजूरी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!