28.8 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

उत्तर-दक्षिण के मुद्दे पर देश को तोड़ने का प्रयास, पीएम ने कांग्रेस पर बोला हमला

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए, उत्तर-दक्षिण के मुद्दे पर देश को तोड़ने का आरोप कांग्रेस पर लगाया है। उन्होंने कहा कि, “जिस कांग्रेस ने सत्ता के लालच में लोकतंत्रा का गला घोंट दिया था। जिसने लोकतांत्रिक तरीके से चुनकर आई सरकारों को बर्खास्त कर दिया था, जिस कांग्रेस ने देश की संविधान और लोकतंत्र की मर्यादा को जेल के सलाखों में बंद कर दिया था। जिसने अखबारों पर ताला लगाने की कोशिश की थी। अब वह उत्तर और दक्षिण को तोड़ने के लिए बयान दिए जा रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “ये कांग्रेस हमें लोकतंत्र पर प्रवचन दे रही है। आप भाषा के नाम पर देश को बांटने की कोशिश कर रही है। जिसने नॉर्थ ईस्ट को हमला, हिंसा में ढकेल दिया। जिसने नक्सलवाद के लिए देश के लिए चुनौती बनाकर छोड़ दिया। देश की जमीन दुश्मनों के हवाले कर दी। देश की सेना का आधुनिकीकरण रोक दिया। आज हमें राष्ट्रीय सुरक्षा पर भाषण दे रहे हैं।

बता दे कि, पीएम मोदी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर राज्यसभा में अपनी बात रख रहे हैं। उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण की तारीफ की। अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि, ‘संविधान की यात्रा के इस महत्वपूर्ण पड़ाव पर राष्ट्रपति जी के भाषण का एक एतिहासिक महत्व भी रहता है। उन्होंने अपने भाषण में भारत के उज्ज्वल भविष्य के प्रति विश्वास को प्रकट किया है और भारत के कोटि-कोटि जनों का जो सामर्थ्य है, उसे भी बहुत कम शब्दों और बहुत शानदार तरीके से सदन में प्रस्तुत किया है। मैं राष्ट्रपति जी के इस प्रेरक उद्भोदन के लिए और राष्ट्र को दिशा देने के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं।’

Related posts

आज के पंचांग से जानें सूर्योदय, सूर्यास्त से लेकर शुभ और अशुभ काल का क्या रहेगा समय?

bbc_live

रामलीला मैदान में I.N.D.I.A की रैली, गठबंधन ने रखीं 5 मांगे ,राहुल बोले- मोदी मैच फिक्सिंग कर रहे

bbc_live

जाम से परेशान लोग : CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ ‘आप’ का प्रदर्शन, ये मेट्रों स्टेशन बंद

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!