9.5 C
New York
October 18, 2024
BBC LIVE
राज्य

CG लोकसभा चुनाव के बाद एक्शन मोड में कांग्रेस, नगर पंचायत अध्यक्ष सहित निगम पार्षद पार्टी से निष्‍कासित, जाने वजह…

मनेंद्रगढ़। लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आते हैं कांग्रेस ऐक्शन मोड़ में आ चुकी हैं कांग्रेस ने पार्टी से बगावत कर दूसरे दल को ज्वाइन करने एवं पार्टी के अंदर रहकर भीतर घात करने वाले नेताओं पर कार्यवाही करना शुरू कर दिया है।छत्तीसगढ़ में एकमात्र लोकसभा सीट कोरबा में कांग्रेस ने जीत का परचम लहराया है जिसमें महत्पूर्ण योगदान मनेंद्रगढ़ जिले का रहा। जहां मनेंद्रगढ़ और भरतपुर दोनों ही विधानसभा सीटों में कांग्रेस को बहुमत मिला जबकि मनेंद्रगढ़ विधानसभा सीट से स्वयं स्वाथ्य मंत्री का निर्वाचन क्षेत्र है। संजीवनी के रुप में मिली इस जीत के बाद कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष संगठन को और मजबूत करने के लिए सक्रिय हो गए है।

कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव लोकसभा चुनाव के परिणाम आते हैं सक्रिय कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित कर आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी छोड़कर अन्य दल में शामिल होने वाले नेताओं पर काफ़ी आक्रामक नजर आ रहे हैं लोकसभा चुनाव परिणाम आते ही बागियों की निष्कासन सूची जारी गई जिसमें झगरा खांड नगर पंचायत के अध्यक्ष रजनीश पांडे को कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई उसके साथ ही नगर निगम चिरमिरी की पार्षद एवं एम आई सी सदस्य हेमलता मुखर्जी को भी कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर उनकी सदस्यता रद्द की गई।

निष्कासन सूची जारी करते हुए जिला अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस के कठिन समय में कांग्रेस पार्टी का कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को आगे बढ़ाने एवं मजबूत करने की जिम्मेदारी कांग्रेस संगठन को मिली है परंतु उसके साथी उन बाकी नेताओं पर भी कार्यवाही जारी रहेगी जो पार्टी में रहकर भीतरघात करते हैं या अन्य दलों का दामन थाम लेते हैं ऐसे लोगों के लिए कांग्रेस पार्टी के दरवाजे हमेशा बंद रहेंगे।

Related posts

Lok Sabha: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज, 11 सीटें जीतने का दावा कर रही BJP, लेकिन कांग्रेस अभी भी फीकी

bbc_live

Aaj ka Rashifal : पढ़ें मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल

bbc_live

200 करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर को मिली जमानत, लेकिन जेल से बाहर आने पर रोक

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!