26.5 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

गरीब अनाथ बच्चों पर अन्याय बर्दाश्त नहीं- कादरी

रिपोर्टर पवन साहू

न्यायिक जाँच कर दोषियों पर हो कार्यवाही,बच्चों दी जाय सुरक्षा

युवक कांग्रेस के जिला प्रवक्ता तारिक रज़ा क़ादरी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जिला प्रशासन से मांग की है कि रत्ना बाँधा रोड में प्रतिज्ञा विकास संस्थान द्वारा संचालित बालगृह में गरीब अनाथ बच्चों पर हो रहे उत्पीड़न पर न्यायिक जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही एवं बच्चों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है।
बच्चों का सड़क पर उतरकर संस्था के विरुद्ध प्रदर्शन करना ये दरसाता है कि गरीब अनाथ बच्चों पर उत्पीड़न काफ़ी समय से हो रहा होगा ?
एक दिन में ये सम्भव नहीँ है ,बच्चों की बर्दाश्त की हद पार होने पर ही वे रोड पर आकर अपने ऊपर हो रहे उत्पीड़न और अपने हक की आवाज उठाएं हैं।
संस्थान को सरकार से आर्थिक मदद मिलने के बावजूद ग़रीब अनाथ बच्चों का उत्पीड़न अन्ययाय है । इसमें सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों की भी मिलीभगत प्रतीत होती है ? क्योंकि बच्चों ने मीडिया को बताया कि उन्हें खाना ठीक नहीँ मिलता ,उनके पहनने ओढ़ने के सामान भी संचालक ठीक से मुहैय्या न करा नई चीजों को अपने घर ले जाते हैं।
जबकि जाँच पर पहुंचे अधिकारी कह रहें है कि खाना पीना ठीक है संचालक और स्टाफ में विवाद चल रहा है ।
यह मामला गरीब अनाथ बच्चों का मामला है बच्चों ने संस्था के संचालक एवं स्टाफ पर गम्भीर आरोप लगाए हैं।गरीब अनाथ बच्चों की इस लड़ाई में युवा कांग्रेस पूरी तरह उनके साथ है । इस मानले पर हम जिला प्रशासन से मांग करते है कि इसकी न्यायिक जाँच कर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जाए बच्चों ने संस्थान के संचालक एवं स्टॉफ पर गम्भीर आरोप लगाए है इस वजह से उन पर खतरा मंडराने लगा है इसलिए बच्चों को सुरक्षा दी जावे।
शीघ्र कार्यवाही न होने पर युवा कांग्रेस गरीब अनाथ बच्चों के हितों के लिए आंदोलन करेगी।

Related posts

CG- उप जेल में बंदियों के साथ मारपीट..सहायक जेल अधीक्षक और दो प्रहरी सस्पेंड..

bbc_live

फूड प्वॉइजनिंग से बच्ची की मौत…शादी का खाना खाने के बाद बिगड़ी थी तबीयत

bbc_live

Congress : ट्रेन दुर्घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए रेल मंत्री इस्तीफा दें

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!