20.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsराज्यराष्ट्रीय

कोलकाता दुष्कर्म और हत्या मामला : मृतिका के पिता ने ममता बनर्जी पर लगाया केस को दबाने का आरोप, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ने कहा – गैंगरेप की आशंका

नई दिल्ली। कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कालेज में दुष्कर्म और हत्या की शिकार हुई ट्रेनी डाक्टर के पिता ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर मामले में दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है। रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मेरी बेटी के लिए न्याय की मांग करते हुए सड़कों पर घूम-घूम कर लंबी बातें करती हैं। वहीं दूसरी तरफ वह इस घटना के खिलाफ जनता के गुस्से को दबाने का प्रयास करती हैं। वह दोहरापन क्यों अपना रही हैं? क्या वह लोगों से डरती हैं? हमारे पास ऐसे सवाल हैं जिनका जवाब चाहिए।

बता दें कि 9 अगस्त को अस्पताल के सेमिनार हाल से डाक्टर का शव मिला था। उसके शरीर के कई हिस्सों पर गंभीर चोट के निशान थे। शुरू में अस्पताल की ओर से इसे सुसाइड का केस बता कर मामले को रफा दफा करने की कोशिश की गई। लेकिन दबाव बढ़ने के बाद जब शव का पोस्टमार्टम हुआ तब मृतिका के साथ हुई निर्ममता का पता लगा।

मृतका की मां ने भी कहा कि उन्हें ममता की ओर से कोई सहयोग नहीं मिला। मामले में सीएम ममता की भूमिका पर सवाल भी उठाया। कहा कि मुख्यमंत्री मामले को रफा-दफा करना चाहती थीं।

यह एक आदमी का काम नहीं

वहीं इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि ऐसा नहीं लगता कि यह एक आदमी का काम है। पुत्री के शव को आनन-फानन में जला दिया गया। मृत डाक्टर के पिता ने दावा किया कि जब वह लोग शमशान घाट पहुंचे तो पहले से तीन शव कतार में थे, लेकिन उनकी पुत्री के शव को पहले जला दिया गया। संदेह जताया कि हत्या के पीछे अस्पताल का गिरोह शामिल है

पूर्व प्रिंसिपल का कॉल डिटेल चाहती है सीबीआई

बता दें कि, मामले की जांच कर रही सीबीआई पूर्व प्रिंसिपल डा. संदीप घोष की ‘काल ‘डिटेल’ और ‘चैट’ की जानकारियां जुटा रही है। जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को लगातार तीसरे दिन सीबीआइ अधिकारियों के सामने पेश हुए घोष को अस्पताल में घटना से पहले और उसके बाद किए फोन काल की जानकारियां देने को कहा गया है। एजेंसी के अधिकारी पूर्व प्राचार्य ‘की ‘काल डिटेल’ और डाटा उपयोग की जानकारियां प्राप्त करने के लिए मोबाइल फोन सेवा प्रदाता से संपर्क करने पर विचार कर रहे हैं। मालूम हो कि सीबीआइ ने पूर्व प्राचार्य से शुक्रवार को करीब 11 घंटे तथा शनिवार को 13 घंटे तक पूछताछ की थी। वह रविवार सुबह फिर 11 बजे साल्टलेक स्थित सीजीओ काम्प्लेक्स में सीबीआइ कार्यालय पहुंचे। समाचार लिखे जाने तक देर रात तक उनसे पूछताछ जारी थी। सीबीआइ की टीम आरजी कर मेडिकल कालेज और अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में और उसके बाहर 3डी लेजर मैपिंग की जांच और संचालन कर रही है। सीबीआइ अधिकारी ने कहा कि हमारे पास सवालों की एक लंबी सूची है। मौत की खबर मिलने के बाद उनकी भूमिका स्पष्ट करने के लिए कहा गया है कि उन्होंने किससे संपर्क किया, पीड़िता के माता-पिता को तीन घंटे तक का इंतजार क्यों कराया।

सीबीआइ की टीम आरजी कर मेडिकल कालेज और अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में और उसके बाहर 3डी लेजर मैपिंग की जांच और संचालन कर रही है। सीबीआइ अधिकारी ने कहा कि हमारे पास सवालों की एक लंबी सूची है। मौत की खबर मिलने के बाद उनकी भूमिका स्पष्ट करने के लिए कहा गया है कि उन्होंने किससे संपर्क किया, पीड़िता के माता-पिता को तीन घंटे तक का इंतजार क्यों कराया।

गिरफ्तार आरोपित का होगा साइको टेस्ट

सीबीआइ ने इस हत्याकांड में गिरफ्तार सिविक वालिंटियर संजय राय का साइको टेस्ट करने का फैसला किया है। इसके लिए साइको टेस्ट के विशेषज्ञ दिल्ली से कोलकाता पहुंच गए हैं। बता दें कि यह टेस्ट आरोपित की मानसिक स्थिति का पता लगाने के लिए किया जाएगा। बता दें कि आरोपित के मोबाइल फोन से पोर्न वीडियो व आपत्तिजनक सामग्रियां मिली थीं।

Related posts

बहन के घर जाना चाहती थी पत्नी, पति ने बाइक पर रस्सी से बांधकर पूरे गांव में घसीटा और फिर…

bbc_live

सरगुजा लोकसभा सीट से भाजपा की जीत बरक़रार, चिंतामणि महाराज ने कांग्रेस की शशि सिंह को 64 हजार वोटों से हराया

bbc_live

भर्तृहरि महताब बने लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर,जानें BJD छोड़ BJP में आने के बाद अब तक का सफर

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!